Ola S1 AIR: जुलाई से शुरू होगी ओला एस1 एयर इलेक्ट्रिक स्कूटर की डिलीवरी

Ola S1 AIR

Ola S1 AIR Delivery Start: इस साल फरवरी में, ओला इलेक्ट्रिक ने इलेक्ट्रिक स्कूटरों की अपनी एस1 श्रृंखला को नया रूप दिया। ओला के एस1 एयर, एस1 और एस1 प्रो इस श्रृंखला का हिस्सा हैं। जुलाई 2023 में कंपनी अपना Ola S1 Air इलेक्ट्रिक स्कूटर शिप करेगी। ओला इलेक्ट्रिक के सीईओ भविष्य अग्रवाल ने अपने ट्विटर अकाउंट पर इस बात की जानकारी दी।

Ola S1 AIR की बैटरी और रेंज

ओला एस1 इलेक्ट्रिक स्कूटर एक बार चार्ज करने पर क्रमशः 85, 125 और 165 किमी की रेंज देता है। स्कूटर के लिए बैटरी पैक 2, 3 kWh और 4 kWh क्षमता में उपलब्ध हैं। इसके अलावा, इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में पर्यावरण की दृष्टि से तीन कुशल राइडिंग मोड्स हैं। सामान्य और पुष्ट

परफॉर्मेंस और चार्जिंग टाइम क्या है ?

4.5 kW इलेक्ट्रिक मोटर से चलने वाले Ola S1 स्कूटर की टॉप स्पीड 85 किमी/घंटा है। निर्माता के अनुसार, मॉडल के आधार पर इलेक्ट्रिक स्कूटर को 4.5 से 6.5 घंटे में फुल चार्ज किया जा सकता है। इसमें 7.0-इंच TFT डिस्प्ले के साथ एक MoveOS 3.0 टचस्क्रीन है।

कीमत और मुकाबला जाने

जब Ola S1 Air इलेक्ट्रिक स्कूटर की कीमत की बात आती है, तो यह रुपये से लेकर होती है। 84999 से रु. 1.10 लाख एक्स-शोरूम। इस स्कूटर के लिए ऑर्डर देने की प्रक्रिया पहले ही शुरू हो चुकी है और डिलीवरी जुलाई में शुरू होगी।

इन इलेक्ट्रिक स्कूटर से होगा मुकाबला

एथर 450X, ओकिनावा, और हीरो इलेक्ट्रिक इलेक्ट्रिक स्कूटर, साथ ही ओला एस1 एयर, प्रतिस्पर्धी होंगे।

क्या ओला एस1 एयर भारत में लॉन्च हो गया है?

बेंगलुरु स्थित ईवी निर्माता ओला इलेक्ट्रिक ने आज ओला एस1 और ओला एस1 एयर के नए संस्करण पेश किए, जिनकी कीमतें 84,999 रुपये से शुरू होती हैं।

ओला एस1 एयर की विशेषताएं

प्रदर्शन और इलेक्ट्रिक मोटर

असाधारण प्रदर्शन के साथ एक प्रभावी इलेक्ट्रिक मोटर ओला एस1 एआईआर के केंद्र में है। ओला एस1 एआईआर हर बार एक रोमांचक सवारी की गारंटी देता है, इसके तीव्र त्वरण और संवेदनशील संचालन के लिए धन्यवाद। यह इलेक्ट्रिक स्कूटर एक गतिशील और उत्साहजनक अनुभव प्रदान करता है, चाहे आप पैक्ड शहर की सड़कों पर ज़ूम कर रहे हों या चौड़ी सड़कों पर सवारी कर रहे हों।

रेंज और बैटरी

ओला एस1 एयर में इसकी उच्च क्षमता वाली लिथियम-आयन बैटरी की वजह से एक अद्भुत रेंज है, जो सवारों को एक बार चार्ज करने पर लंबी दूरी की यात्रा करने में सक्षम बनाती है। स्कूटर एक सुरक्षित और प्रभावी सवारी की पेशकश करते हुए, एक अभिनव बैटरी प्रबंधन प्रणाली के उपयोग के माध्यम से बिजली की खपत का अनुकूलन करता है। फास्ट चार्जिंग के अलावा, ओला एस1 एआईआर सवारों को पारंपरिक स्कूटरों की तुलना में अपने स्कूटरों को अधिक तेजी से रिचार्ज करने में सक्षम बनाता है।

यह भी पढ़े : 

निर्माण और डिजाइन गुणवत्ता

ओला एस1 एआईआर जहां भी जाता है, अपनी आकर्षक, समकालीन उपस्थिति के कारण ध्यान आकर्षित करता है। यह इलेक्ट्रिक स्कूटर अपने एरोडायनामिक कर्व्स और आकर्षक लुक के साथ सुंदरता और सुंदरता को बढ़ाता है। स्कूटर का मजबूत निर्माण भी स्थायित्व की गारंटी देता है, जिससे यह दैनिक परिवहन और कठोर इलाकों के लिए उपयुक्त हो जाता है।

स्मार्ट कनेक्टिविटी की विशेषताएं

ओला इलेक्ट्रिक का S1 AIR स्कूटर अत्याधुनिक नेटवर्किंग तकनीक प्रदान करता है, जो इसे वास्तव में फ्यूचरिस्टिक स्कूटर बनाता है। ओला एस1 एआईआर में एक रंगीन टचस्क्रीन डिस्प्ले है जो उपयोगकर्ताओं को नेविगेशन दिशाओं, बैटरी लाइफ और सवारी डेटा जैसी जानकारी तक रीयल-टाइम पहुंच प्रदान करता है। इसके अतिरिक्त, स्कूटर में बिल्ट-इन स्पीकर और ब्लूटूथ कनेक्टिविटी है ताकि उपयोगकर्ता चलते समय अपना पसंदीदा संगीत सुन सकें।

सुरक्षा और संरक्षा

जब सुरक्षा की बात आती है तो ओला एस1 एआईआर कोई शॉर्टकट नहीं अपनाता है। स्कूटर में अत्याधुनिक ब्रेकिंग तकनीक है, जिसमें डिस्क ब्रेक और रीजेनरेटिव ब्रेकिंग शामिल हैं, जो सटीक और भरोसेमंद स्टॉपिंग पावर की गारंटी देते हैं। राइडर्स यह जानकर सुरक्षित महसूस कर सकते हैं कि स्कूटर में रिमोट इमोबिलाइज़र और जीपीएस ट्रैकिंग जैसी मजबूत एंटी-थेफ्ट विशेषताएं हैं।

सुविधा और आराम

अपनी एर्गोनोमिक सीटों और बड़े फुटबोर्ड के साथ, ओला एस1 एआईआर राइडर के आराम को प्राथमिकता देता है। स्कूटर विभिन्न ऊंचाइयों के सवारों के लिए उपयुक्त है क्योंकि इसमें काफी लेगरूम है। ओला एस1 एआईआर में निजी सामान रखने के लिए स्टोरेज स्पेस भी है, जो इसकी उपयोगिता और सुविधा को बढ़ाता है।

Leave a Comment