कंपनी ने YangWang U8 को इस तरह से डिजाइन किया है कि ये गाड़ी बेहद ही आसानी से पहाड़ों पर ही नहीं बल्कि मछली की तरह पानी में भी तैरने में सक्षम है.

इस कार में इसके अलावा और भी ढेरों खूबियां हैं, फुल चार्ज पर ये कार 1000 किलमोमीटर तक की दूरी को तय कर सकती है

Electric Car बनाने वाली कंपनी BYD ने एक नई इलेक्ट्रिक SUV को पेश किया है, इस एसयूवी को कंपनी के प्रीमियम ब्रैंड YangWang के अंतर्गत उतारा गया है.

इस कार का नाम है YangWang U8, इस गाड़ी की एक बात जो इसे सबसे अलग बनाती है वह यह है कि ये ऑफरोडर ना केवल पहाड़ी इलाकों में बल्कि पानी में भी तैर सकती है.

आप भी सोच रहे होंगे कि क्या मजाक है, लेकिन ये मजाक नहीं बल्कि सोलह आने सच बात है. इस कार को इस तरह से डिजाइन किया गया है कि ये गाड़ी सिर्फ सड़कों पर नहीं पानी में फर्राटे से दौड़ती है.

YangWang U8 इलेक्ट्रिक एसयूवी में एक या दो नहीं बल्कि ढेरों एडवांस फीचर्स दिए गए हैं. इस कार को लेकर कंपनी का दावा है कि पानी में ये इलेक्ट्रिक एसयूवी 1 मीटर से 1.4 मीटर तक बिना डूबे आगे बढ़ सकती है.

इस गाड़ी के किनारों पर कैमरा दिया गया है जो आपको हर पल का अपडेट कार के अंदर लगे डिस्प्ले पर देते रहेंगे. कंपनी ने इस गाड़ी में प्लग-इन हाइब्रिड सिस्टम के साथ चार इलेक्ट्रिक मोटर को शामिल

यही नहीं, इस गाड़ी में बहुत कुछ ऐसा है जो आपको हैरान कर देगा. इस कार में 2.0 लीटर की क्षमता वाला टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन मिलेगा

अधिक जानकारी के लिए क्लिक करें निचे दिए गए लिंक में