टाटा मोटर्स ने द बीस्ट को उजागर किया: बिल्कुल नई सफारी में आश्चर्यजनक अपग्रेड – आप परिवर्तन पर विश्वास नहीं करेंगे

टाटा मोटर्स ने प्रतिष्ठित सफारी के नए संस्करण के लॉन्च के साथ भारतीय बाजार में तहलका मचा दिया है। मैनुअल ट्रांसमिशन वेरिएंट (एक्स-शोरूम) के लिए आकर्षक कीमत 16.19 लाख रुपये से 25.49 लाख रुपये के बीच है, यह एसयूवी यहां रोमांच को फिर से परिभाषित करने के लिए है। लेकिन तेजी से कार्य करें, क्योंकि ये प्रारंभिक कीमतें केवल सीमित समय के लिए उपलब्ध हैं। नई सफारी न केवल अपनी प्रीमियम कीमत के कारण ध्यान आकर्षित करती है, बल्कि अपने डिजाइन और फीचर्स में कई रोमांचक बदलाव भी लाती है।

Tata Safari Dark

एक आश्चर्यजनक नया स्वरूप

संशोधित सफ़ारी अपने पूर्ववर्ती की तुलना में एक शानदार बदलाव दिखाती है। जबकि विशिष्ट स्प्लिट बाई-एलईडी हेडलैंप डिजाइन बरकरार है, इसमें अब हेडलैंप के ऊपर पूर्ण-चौड़ाई से जुड़े लाइटबार हैं, जो इसे एक भविष्य का लुक देते हैं। फ्रंट ग्रिल में सिल्वर फिनिश वाले फॉक्स स्किड-प्लेट तत्व के साथ एक ताज़ा पैरामीट्रिक डिज़ाइन है। पीछे की ओर, टेल लैंप, जो इसके 5-सीटर भाई हैरियर के साथ साझा किया गया है, एक अद्वितीय प्रकाश हस्ताक्षर को स्पोर्ट करता है। पुन: डिज़ाइन किए गए रियर बम्पर में आयताकार फ़्लैंज हाउसिंग रिफ्लेक्टर और रिवर्स लाइटें हैं। एसयूवी एयरो इंसर्ट के साथ आकर्षक 19 इंच के डुअल-टोन अलॉय व्हील पर चलती है।

आंतरिक सुंदरता

सफ़ारी के अंदर, आपको उन्नत प्रौद्योगिकी संवर्द्धन के साथ एक पूरी तरह से नया डैशबोर्ड डिज़ाइन मिलेगा। टॉप-ऑफ़-द-लाइन मॉडल में अत्याधुनिक 12.3-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम और 10.25-इंच डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर की सुविधा है। प्रत्येक ट्रिम स्तर एक अद्वितीय आंतरिक ट्रिम फिनिश प्रदान करता है, जो प्रत्येक संस्करण के लिए एक वैयक्तिकृत स्पर्श सुनिश्चित करता है।

फीचर से भरपूर साहसिक कार्य

सफ़ारी कई प्रभावशाली सुविधाओं से सुसज्जित है, जिसमें निचले वेरिएंट में 10.25 इंच का डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर और इंफोटेनमेंट सिस्टम शामिल है। उल्लेखनीय परिवर्धन में एक प्रबुद्ध टाटा मोटर्स लोगो के साथ एक नया चार-स्पोक स्टीयरिंग व्हील, स्वचालित वेरिएंट के लिए एक ड्राइव चयनकर्ता और ड्राइव चयनकर्ता के लिए एक डिजिटल डिस्प्ले शामिल है। अन्य मुख्य विशेषताओं में एचवीएसी नियंत्रण के लिए एक टच-आधारित पैनल, डुअल-ज़ोन जलवायु नियंत्रण, हवादार पहली और दूसरी पंक्ति की सीटें, एक 10-स्पीकर जेबीएल-ट्यून ध्वनि प्रणाली, एक वायरलेस चार्जर, मूड लाइट के साथ एक पैनोरमिक सनरूफ, पीछे का दरवाजा शामिल है। सन शेड्स, एक 360-डिग्री कैमरा, पावर्ड टेलगेट्स, ऑटो होल्ड के साथ एक इलेक्ट्रॉनिक पार्किंग ब्रेक, एक पावर्ड ड्राइवर सीट और बहुत कुछ।

बेजोड़ सुरक्षा

नई सफारी में सुरक्षा सर्वोपरि है, जिसमें 7 एयरबैग (मानक के रूप में 6), उन्नत ड्राइवर सहायता प्रणाली (एडीएएस), सभी यात्रियों के लिए अनुस्मारक के साथ तीन-पॉइंट सीट बेल्ट, कोने में स्थिरता नियंत्रण, हिल होल्ड, ट्रैक्शन कंट्रोल, सभी पर डिस्क ब्रेक शामिल हैं। पहिये, पैनिक ब्रेक अलर्ट, और बहुत कुछ। विशेष रूप से, सफारी ने ग्लोबल एनसीएपी क्रैश परीक्षणों में उत्कृष्ट 5-स्टार सुरक्षा रेटिंग हासिल की, जिससे यह इन परीक्षणों में उच्चतम रेटिंग वाला भारतीय निर्मित वाहन बन गया। इस उल्लेखनीय उपलब्धि का श्रेय संरचनात्मक सुधारों और एसयूवी के निर्माण के महत्वपूर्ण क्षेत्रों में उच्च शक्ति वाले स्टील के उपयोग को दिया जाता है।

शक्तिशाली प्रदर्शन

हुड के तहत, सफारी ने अपने 2.0-लीटर क्रियोटेक डीजल इंजन को बरकरार रखा है, जो प्रभावशाली 168 बीएचपी और 350 एनएम का टॉर्क देता है। यह 6-स्पीड मैनुअल और ऑटोमैटिक दोनों गियरबॉक्स प्रदान करता है, जिसमें एडवेंचर+ वैरिएंट से ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन उपलब्ध है। एसयूवी तीन इलाके प्रतिक्रिया मोड (सामान्य, उबड़-खाबड़ और गीला) और तीन ड्राइव मोड (इको, सिटी और स्पोर्ट) भी प्रदान करता है।

अंत में, टाटा मोटर्स ने शानदार डिजाइन, अत्याधुनिक तकनीक, एक व्यापक फीचर सेट, शीर्ष पायदान की सुरक्षा और शक्तिशाली प्रदर्शन की पेशकश करते हुए फेसलिफ़्टेड सफारी के साथ मानक बढ़ा दिया है। यदि आप एक रोमांचक एसयूवी साहसिक कार्य के लिए बाजार में हैं, तो बिल्कुल नई सफारी आपकी सूची में सबसे ऊपर होनी चाहिए।

Leave a Comment