डुकाटी ने एक जानवर को मुक्त कराया! मल्टीस्ट्राडा V4 RS बीएमडब्ल्यू की M1000XR को टक्कर देता है

ऐसी दुनिया में जहां हाई-परफॉर्मेंस मोटरसाइकिलिंग सर्वोच्च है, डुकाटी ने विस्मयकारी मल्टीस्ट्राडा वी4 आरएस के साथ मंच पर कब्जा कर लिया है। यह इटैलियन मास्टरपीस बीएमडब्ल्यू की M1000XR जैसी कारों को चुनौती देता है, जो शक्ति और प्रदर्शन की निरंतर खोज को प्रदर्शित करता है।

Tech Revolution Unleashed Googles New Gadgets Are Here 23

आरएस बैज: सतह से परे

बीएमडब्ल्यू के प्रतिष्ठित एम बैज की तरह, जो उच्च प्रदर्शन का प्रतीक है, डुकाटी ने अपनी मूल कंपनी ऑडी की उच्च प्रदर्शन वाली आरएस कारों की रेंज से आरएस प्रत्यय उधार लिया है। लेकिन मल्टीस्ट्राडा वी4 आरएस पर यह बैज सिर्फ सौंदर्यशास्त्र से कहीं अधिक का प्रतीक है; यह अद्वितीय प्रदर्शन का वादा है।

द हार्ट ऑफ़ ए बीस्ट: डेस्मोसेडिसी स्ट्रैडेल V4 इंजन

मल्टीस्ट्राडा वी4 आरएस के चिकने बाहरी हिस्से के नीचे एक जानवर का धड़कता हुआ दिल छिपा है – डेस्मोसेडिसी स्ट्रैडेल वी4 इंजन, जो पहले प्रसिद्ध पैनिगेल वी4 में पाया गया था। यह हाई-रेविंग पावरहाउस ड्राई-क्लच सेटअप से सुसज्जित है, जो न्यूनतम बिजली हानि सुनिश्चित करता है। 13,500 आरपीएम पर रेडलाइन सेट के साथ, यह आश्चर्यजनक 177.5 बीएचपी उत्पन्न करता है। डुकाटी के इंजीनियरों ने कुशलतापूर्वक एक पावर और टॉर्क कर्व तैयार किया है जो मजबूत लो-एंड प्रदर्शन प्रदान करता है, जो लुभावनी वास्तविक दुनिया त्वरण के लिए छोटी अंतिम ड्राइव गियरिंग के साथ संयुक्त है।

हल्का, तेज़, मजबूत: वजन में बचत और प्रबंधन

मल्टीस्ट्राडा वी4 आरएस में तेज स्टीयरिंग हेड एंगल और टाइटेनियम सबफ्रेम के साथ एक एल्यूमीनियम मोनोकोक फ्रेम है। इंजन एक तनावग्रस्त सदस्य के रूप में कार्य करता है, वजन को नियंत्रण में रखता है और हैंडलिंग को बढ़ाता है। पाइक्स पीक संस्करण की याद दिलाने वाले साइकिल भागों में पूरी तरह से समायोज्य इलेक्ट्रॉनिक ओहलिन्स सस्पेंशन, पिरेली डियाब्लो रोसो IV कोर्सा रबर से सुसज्जित हल्के जालीदार 17-इंच मार्चेसिनी पहिये शामिल हैं। डुकाटी ने 8.2 किलोग्राम वजन की बचत का दावा किया है, जो सबफ्रेम, पहियों और एक नई बैटरी जैसे तत्वों के माध्यम से हासिल किया गया है। अतिरिक्त वजन में कमी टाइटेनियम घटकों, कार्बन फाइबर उन्नयन और अन्य संवर्द्धन से आती है।

मल्टीस्ट्राडा वी4 आरएस: जहां प्रौद्योगिकी विशिष्टता से मिलती है

ब्रेम्बो ब्रेकिंग सिस्टम में उन्नत ब्रेक पैड की सुविधा है, जो पैनिगेल के साथ संरेखित है। कच्ची शक्ति से परे, यह डुकाटी इलेक्ट्रॉनिक चमत्कारों से भरपूर है जो इसके प्रदर्शन को नई ऊंचाइयों तक ले जाती है।

जबकि मल्टीस्ट्राडा वी4 आरएस का उत्पादन सीमित मात्रा में किया जाएगा, डुकाटी ने अभी तक इकाइयों की सटीक संख्या का खुलासा नहीं किया है। पाइक्स पीक संस्करण के ऊपर स्थित, यह मोटरसाइकिल अपने शीर्ष स्तरीय घटकों और विशिष्टता के लिए प्रीमियम रखती है। भारत में मोटरसाइकिल के शौकीन आने वाले महीनों में मल्टीस्ट्राडा वी4 आरएस के लॉन्च की उम्मीद कर सकते हैं, जिससे दो पहियों पर उनका सपना पूरा हो जाएगा।

Leave a Comment