शहरी आवागमन में क्रांतिकारी बदलाव: New BMW CE 02 Electric Scooter इलेक्ट्रिक स्कूटर पेश किया

BMW Motorrad ने एक नई इलेक्ट्रिक दो पहिया वाहन BMW CE 02 Electric Scooter को लॉन्च किया है इसके आकर्षक स्टाइल इसे बहुत खास बनाती है। और इसके आकर्षक स्टाइल लोगों को अपनी ओर खींच रहा है। BMW Motorrad का इस नई इलेक्ट्रिक स्कूटर को बनने का मक़सद शहरी दोपहिया वाहन बनाना है। जो उपयोगकर्ता को उत्कृष्ट आराम औ रउपयोग में आसान प्रदान करना है।

New BMW CE 02 Electric Scooter

Credit: Google

New BMW CE 02 Electric Scooter battery पैक और रेंज

New BMW CE 02 Electric Scooter को ट्यूबलर फ्रेम के चारों और बनाया गया है इसके नीचे दो बैटरी पैक है। इसमें दो 2kwh लिथियम आयन बैट्री पैक दिया गया है।लेकिन योग्यकर्ता को केवल एक बैटरी पैक के साथ उपयोग करके इस वाहन पर यात्रा करने का विकल्प दिया गया है। BMW Motorrad का दावा है कि यह एक बैटरी पैक के साथ 90 किलोमीटर तक का रेंज कवर करती है।

New BMW CE 02 का मोटर लगभग 15 बीएचपी की अधिकतम पावर बनाती है और इसकी टॉप स्पीड 95 किलोमीटर प्रति घंटा है। इसकी बैटरी को एक बार पूरी तरह से चार्ज करने में लगभग 5 घंटे का समय लगता है। वहीं अगर इसे फास्ट चार्जर रिचार्ज किया जाए तो या केवल 3 घंटे 30 मिनट का समय लेता है।

New BMW CE 02 Electric Scooterz

Also read: hindiya news

New BMW CE 02 Electric Scooter फीचर्स

New BMW CE 02 फीचर्स बात करें तो इसमें एलइडी हैडलाइट्स, रिवर्स गियर, दो राइडिंग मूड और ब्लूटूथ कनेक्टिविटी के साथ फुल कलर इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर मिलता है इसके साथ ही इस बीएमडब्ल्यू में बहुत सारी एक्सेसरीज ऑफर की जा रही है।

New BMW CE 02 Electric Scooter कीमत

New BMW CE 02 की कीमत की बात करें तो उसकी कीमत बहुत ज्यादा है वही उसकी बेस भेरियन की कीमत 6 लाख और इसके टॉप एंड रिटेल की कीमत 7 लाख रखी गई है।यह स्कूटर बहुत जल्द यूरोप और अमेरिकी बाजारों में बेचा जाएगा लेकिन इसकी भारत में लॉन्च होने की संभावना फिलहाल नहीं है। बीएमडब्ल्यू का भारतीय साझेदार टीवीएस प्लेटफार्म का उपयोग करके इसके संस्करण को विकसित करने और इसके भारतीय बाजारों के लिए लागत प्रभावी बनाने के लिए इसे लांच कर सकता है।

Conclusion

ऐसी दुनिया में जहां टिकाऊ और कुशल परिवहन प्रमुखता प्राप्त कर रहा है, बीएमडब्ल्यू सीई 02 इलेक्ट्रिक स्कूटर एक आशाजनक खिलाड़ी के रूप में उभरा है। इसका विशिष्ट डिज़ाइन, नवीन सुविधाओं और उत्कृष्टता के प्रति बीएमडब्ल्यू की प्रतिबद्धता के साथ मिलकर, इसे इलेक्ट्रिक स्कूटर बाजार में अग्रणी बनाता है.

Leave a Comment