Bajaj Pulsar NS125 का अनावरण: किफायती स्पोर्ट मोटरसाइकिल सेगमेंट में एक गेम-चेंजर

Bajaj Pulsar NS125:

भारतीय बाजार में स्पोर्ट मोटरसाइकिल का दौर चला हुआ है सस्ती कीमत में एक स्पोर्ट बाइक की मांग को बढ़ते देख बजाज मोटरसाइकिल ने अपनी सेगमेंट में पल्सर एनएस 125 को विकसित किया है। जो शानदार स्पोर्टी लुक के साथ गजब के फीचर्स में पेश की गई है। NS125 के स्पोर्टी लुक को देख होंडा की नींद उड़ गई है।

Bajaj Pulsar NS125v

Credit: Google

पल्सर एनएस 125 के आक्रामक और आधुनिक डिजाइन की झलक पल्सर एनएस 200 से मिलती है। इसका बॉडी वर्क और कलर कॉन्बिनेशन काफी आकर्षक है। इसके साथ मस्कुलर फ्यूल टैंक, आकर्षक हेडलैंप, एक एलईडी टेल लैंप, स्प्लिट ग्रेल रेल्स जैसे आधुनिक स्पोर्टी डिजाइन, इसे बहुत ज्यादा आकर्षित बनता है। यह कुल चार रंग विकल्प के साथ नारंगी, लाल, ग्रे और नीला रंग में उपलब्ध है।

Table of Contents

Bajaj Pulsar NS125 Price In India

पल्सर एनएस 125 को भारतीय बाजार में केवल एक वेरिएंट के साथ लॉन्च की गई है इसकी कीमत 1.04 लाख रुपए एक्स शोरूम है। इस मोटरसाइकिल का कुल वजन 144 किलोग्राम है इसके साथ 12 लीटर की फ्यूल टैंक कैपेसिटी आती हैं।

Bajaj Pulsar NS125s

Also read: hindiya news

Bajaj Pulsar NS125 Mileage

पल्सर एनएस 125 स्पोर्टी लुक होने के साथ-साथ एक माइलेजेबल मोटरसाइकिल है। इस मोटरसाइकिल में 50 किलोमीटर पर लीटर तक का शानदार माइलेज मिलता है। इस मोटरसाइकिल का टॉप स्पीड 103 किलोमीटर प्रति घंटे की है।

Bajaj Pulsar NS 125 Features

इस मोटरसाइकिल के साथ सुविधा में एक सेमी डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर और एक एनालॉग आरपीएम मीटर को शामिल किया गया है। जो काफी आकर्षक लुक प्रदान करता है। इसके डिजिटल मीटर पर आपको स्पीडोमीटर, ऑडोमीटर, ट्रिप मीटर, गियर पोजिशन, ईंधन गेज, सर्विस इंडिकेटर, खतरा चेतावनी सूचक, स्टैंड अलर्ट और समय देखने के लिए घड़ी जैसे फीचर्स मिलते हैं।

Bajaj Pulsar NS 125 Engine

भारतीय सड़कों पर NS125 का प्रदर्शन काफी बेहतर है। इसको पावर देने के लिए 124 सीसी का एयर कूल्ड इंजन का इस्तेमाल किया गया है। जो लो और मिड रेंज में काफी ज्यादा टॉर्क उत्पन्न करता है। यह 8,500 आरपीएम पर 12bhp की शक्ति और 7,000 आरपीएम पर 11 nm का टॉर्क जनरेट करता है। इसे पांच स्पीड गियर बॉक्स के साथ जोड़ा गया है।

Bajaj Pulsar NS 125 Brakes

125 के सस्पेंशन और ब्रेकिंग के कार्यों को करने के लिए इसमें आगे की ओर टेलीस्कोपिक फ्रॉक और पीछे की तरफ फ्री लोड एडजेस्टेबल रियल मोनो शॉक के द्वारा इसे संभाला गया है और ब्रेकिंग के कार्य को करने के लिए CBS ब्रेकिंग सिस्टम के साथ आगे की पहियों पर डिस्क और पीछे की तरफ ड्रम ब्रेक को जोड़ा गया है।

Bajaj Pulsar NS 125 Rival

पल्सर एनएस 125 का मुकाबला भारतीय बाजार में होंडा एसपी 125, टीवीएस रेडर 125 और हीरो की नवीनतम मोटरसाइकिल हीरो एक्सट्रीम 125R के साथ होता है।

Conclusion

अंत में, बजाज पल्सर NS125 स्टाइल, प्रदर्शन और सामर्थ्य के बीच संतुलन चाहने वाले सवारों के लिए एक आकर्षक विकल्प के रूप में उभरता है। अपने आकर्षक डिजाइन, प्रभावशाली माइलेज और फीचर से भरपूर पैकेज के साथ, यह प्रतिस्पर्धी दोपहिया बाजार में अपनी पहचान बनाते हुए अपने प्रतिद्वंद्वियों के मुकाबले मजबूती से खड़ा है।

Leave a Comment