Honda की बिजली से चलने वाली Scooter : दुनिया के सबसे आगे कैसे बढ़ा

2023 जापान मोबिलिटी शो में, Honda ने गेम-चेंजिंग इलेक्ट्रिक स्कूटर, SC e: कॉन्सेप्ट से पर्दा उठाया। ईएम:1 ई-स्कूटर के साथ प्रदर्शित यह अत्याधुनिक स्कूटर बताता है कि Honda एक बड़े और अधिक परिवार-उन्मुख बाजार को लक्ष्य करते हुए अपने इलेक्ट्रिक दोपहिया लाइनअप का विस्तार कर रही है। SC e को जो अलग करता है, वह है इसका इनोवेटिव डुअल स्वैपेबल बैटरी सिस्टम, जो EM:1 में सिंगल बैटरी पैक से अलग है।

honda activa electric right side view0

Sleek and Eco-Friendly Design:


एससी ई: अवधारणा चिकने बॉडी पैनल के साथ एक चिकना और सामंजस्यपूर्ण डिजाइन प्रदर्शित करती है, जो किसी भी विघटनकारी कट या क्रीज से रहित है। इसकी बड़े आकार की हेडलाइट एप्रन में सहजता से एकीकृत हो जाती है, जबकि स्कूटर एक छिद्रित डिस्क डिज़ाइन वाले 12 इंच के पहियों पर खूबसूरती से चलता है। चैती रंग के टर्न इंडिकेटर्स और मिड-ड्राइव मोटर कवर बैकलाइटिंग स्कूटर के पर्यावरण-अनुकूल व्यक्तित्व पर जोर देते हैं। एससी ई: पूर्ण आकार के पिलियन ग्रैब हैंडल के साथ एक विशाल सिंगल-पीस सीट, पिलियन फुट पेग्स जो बॉडीवर्क में बड़े करीने से फोल्ड हो जाते हैं, और एक फ्यूचरिस्टिक डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल प्रदान करता है।

Double the Power with Dual Batteries:


एससी ई की सबसे रोमांचक विशेषताओं में से एक इसकी दो ‘होंडा मोबाइल पावर पैक ई:’ बैटरियां हैं, प्रत्येक का वजन 10 किलोग्राम है, जो सीट के नीचे सावधानी से रखी गई हैं। हालाँकि यह व्यवस्था सीट के नीचे भंडारण स्थान को सीमित करती है, यह दोहरी बैटरी सेटअप के कारण लगभग 100 किलोमीटर की प्रभावशाली वास्तविक दुनिया की रेंज का वादा करती है। इसके अलावा, SC e: में EM:1 की तुलना में काफी अधिक शक्तिशाली मोटर होने की उम्मीद है, जो संभावित रूप से इसे 60 से 70 किलोमीटर प्रति घंटे के बीच की शीर्ष गति प्रदान करेगी।

Honda’s Electric Two-Wheeler Venture in India:


जबकि भारतीय बाजार में होंडा एससी ई: की उपलब्धता अनिश्चित बनी हुई है, होंडा ने 2024 में भारतीय इलेक्ट्रिक दोपहिया क्षेत्र में प्रवेश की घोषणा की है। कंपनी की स्वैपेबल बैटरी सिस्टम के साथ एक स्कूटर पेश करने की भी योजना है। दिलचस्प बात यह है कि होंडा ने पहले ही चुनिंदा स्थानों पर तिपहिया वाहनों के लिए बैटरी-स्वैप नेटवर्क शुरू कर दिया है, और यह ‘मोबाइल पावर पैक’ तकनीक होंडा के आगामी इलेक्ट्रिक दोपहिया वाहनों में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने के लिए तैयार है।

और पढ़े:-Kawasaki ने Japan मोबिलिटी शो 2023 पर दिखाया धमाकेदार रेट्रो रोडस्टर: देखें अद्भुत खुलासा

और पढ़े:-सड़क पर चलने का नया तरीका: Hero की नई 160R 4V – आपको हैरान कर देगा

और पढ़े:-Tesla के आये है कुछ बड़ी अपडेट क्या आने वाला हैं : क्या होगा फ्यूचर जानिए ?

1 thought on “Honda की बिजली से चलने वाली Scooter : दुनिया के सबसे आगे कैसे बढ़ा”

Leave a Comment