Honda Activa 7G: स्मार्ट स्कूटर के भविष्य की एक झलक

Upcoming Honda Activa 7G: मार्केट मे करने सबका सफाया आ रही है फीचर्स का बाप Honda Activa 7G, भारतीय बाजार में बढ़ते आधुनिकता और लोगों में स्मार्ट स्कूटर की मांग को देखते हुए होंडा ने अपने सबसे फेमस स्कूटर होंडा एक्टिवा 6G को अपडेट कर नए आधुनिक डिजाइन और फीचर्स से लैस कर लॉन्च करने जा रही है।

Honda Activa 7Gvv

Credit: Google

नई Honda Activa 7G में बेहतरीन फीचर्स सुरक्षा के साथ-साथ बेहतरीन डिजाइन और इसके इंजन में कुछ कॉस्मेटिक परिवर्तन किया जा रहा है। जिससे अब इसमें और अधिक माइलेज और पावर देखने को मिल सकता है। भारतीय बाजार में इस समय मौजूद जो एक्टिव 6g को टक्कर देती है टीवीएस जूपिटर है।

Table of Contents

Honda Activa 7G Price and Launh Date

Honda Activa 7G की कीमत थोड़ा प्रीमियम होने वाला है। इसे भारतीय बाजार में 80000 रुपए से 90,000 रुपए एक्स शोरूम के बीच लॉन्च किया जा सकता है। मौजूदा वेरिएंट एक्टिव 6g का कीमत 7,7000 रुपए से 83,000 रुपए एक्स शोरूम तक जाती है। और इसकी लांचिंग की बात करें तो इसकी लॉन्चिंग को लेकर कोई जानकारी उपलब्ध नहीं है। लेकिन बाइक एक्सपर्ट के अनुसार यह अक्टूबर 2024 में लॉन्च किया जा सकता है।

Honda Activa 7Ga

Also read: hindiya news

Honda Activa 7G Design

Honda Activa 7G के डिजाइन की बात करें तो इसका डिजाइन एक्टिव 6G से और अधिक आधुनिक और स्पोर्टी लुक होने वाला है। इसके डिजाइन बॉडी पैनल को अपडेट करके और क्रोम तत्वों को जोड़कर इसे और भी आक्रामक डिजाइन देने की तैयारी किया जा रहा है। जिससे अब यह और अधिक लोगों को पसंद आने वाली है।

Honda Activa 7G Features

होंडा एक्टिवा 7G के सुविधा में इसके मौजूदा वेरिएंट की तुलना में और अधिक फीचर्स से लैस किया जा सकता है। जहां मौजूदा वेरिएंट में आपको एनालॉग मीटर मिलता है वहीं अब उसके साथ फुली डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर जोड़ी जाने की संभावना है। इसके साथ स्मार्टफोन कनेक्टिविटी, ब्लूटूथ कनेक्टिविटी, कॉल अलर्ट, एसएमएस अलर्ट के साथ-साथ जीपीएस और नेविगेशन सिस्टम जोड़े जाने की संभावना है। इसके अलावा इसके सुरक्षा सुविधा में एंटी थीम लॉकिंग, स्मार्ट की फंक्शन, क्रूज कंट्रोल, ट्रेक्शन कंट्रोल, हेड एसिस्ट जैसे सुविधा होने की संभावना है।

Honda Activa 7G Engine

होंडा एक्टिवा 7G में एक्टिवा के 6G के समान इंजन को बरकरा रखा जा रहा है। इसके साथ 109 सीसी सिंगल सिलेंडर एयर कूल्ड इंजन का इस्तेमाल होने वाला है। यह इंजन 8,000 आरपीएम पर 7.73bhp की शक्ति और 5,500 पर 8.90 एमएम का टॉर्क जनरेट करता है। हालांकि इसके इंजन में कुछ कॉस्मेटिक परिवर्तन रिफाइंड किया जा रहा है जैसे कि यह पूरी तरह से E20 मिश्रण से लैस होने वाला है। जिससे अब यह और अधिक माइलेज देने में सक्षम होगा।

Honda Activa 7G Mileage

होंडा एक्टिवा 6G में जहां आपको 47 किलोमीटर पर लीटर तक का माइलेज देखने को मिलता है। वही एक्टिव 7G में इसे बढ़ाकर 55 से 60 किलोमीटर पर लीटर तक का शानदार माइलेज मिलने वाला है।

Honda Activa 7G Rival

होंडा एक्टिवा 7 का मुकाबला लांच होने के बाद भारतीय बाजार में Hero Pleaser+Xtec, TVS Jupiter और Hero Xoom 125R के साथ होगा।

Leave a Comment