New Jersey’s Bold Move to Ban Gas Cars by 2035! Is Your State Next-2035 तक गैस कारों पर प्रतिबंध लगाने का न्यू जर्सी का साहसिक कदम! क्या आपका राज्य अगला है?

Driving Climate Change Solutions

New Jersey’s ने 2035 तक नए आंतरिक दहन इंजन (आईसीई) वाहनों की बिक्री पर प्रतिबंध लगाने के अपने इरादे की घोषणा करके Gas परिवर्तन से निपटने की दिशा में एक साहसिक कदम उठाया है। परिवहन राज्य के जलवायु प्रदूषण में 37% का महत्वपूर्ण योगदान देता है, यह कदम इसकी तात्कालिकता पर जोर देता है। शून्य-उत्सर्जन वाहनों (जेडईवी) में परिवर्तन।

Ban Gas Carsd

Credit:Google

Targets Set in Stone

एडवांस्ड क्लीन Cars II नियम कहता है कि 2027 तक, निर्माता की वार्षिक उत्पादन मात्रा का 43% ZEVs होना चाहिए। 2035 के लक्ष्य वर्ष तक वाहन बिक्री में उल्लेखनीय 100% ZEV का लक्ष्य रखते हुए, यह प्रतिशत सालाना बढ़ेगा। ये कड़े लक्ष्य न्यू जर्सी को पर्यावरण-अनुकूल परिवहन को बढ़ावा देने वाले राष्ट्रव्यापी रुझान में सबसे आगे रखते हैं।

Ban Gas Cars

Also read:Top 6 upcoming Bikes In India – 2024 के लिए तैयार हो जाओ

Governor Murphy’s Strategic Approach

गवर्नर फिल मर्फी का कार्यालय 2027 में प्रभावी होने वाले नियम के साथ ऑटो उद्योग के लिए एक सुचारु परिवर्तन का आश्वासन देता है। चार्जिंग बुनियादी ढांचे और एक स्वच्छ विद्युत ग्रिड के विकास को बढ़ावा देते हुए, कानून विशेष रूप से उपभोक्ताओं को इलेक्ट्रिक वाहन (ईवी) खरीदने के लिए मजबूर करने या प्रतिबंध लगाने से रोकता है। ICE कारों का उपयोग. इसके बजाय, यह ZEV को व्यापक रूप से अपनाने के लिए महत्वपूर्ण निवेश को बढ़ावा देने के लिए स्पष्ट लक्ष्य निर्धारित करते हुए, वाहन निर्माताओं पर जिम्मेदारी डालता है।

Charging into the Future

हालाँकि घोषणा में स्पष्ट रूप से चार्जिंग बुनियादी ढांचे के निवेश की रूपरेखा नहीं दी गई है, लेकिन गवर्नर का कार्यालय राज्य भर में चार्जिंग स्टेशन स्थापित करने की चल रही प्रतिबद्धता पर जोर देता है। न्यू जर्सी अब गर्व से कैलिफोर्निया और न्यूयॉर्क जैसे अग्रणी राज्यों के साथ नौवें राज्य के रूप में खड़ा है, जो एक ऐसे भविष्य की शुरुआत कर रहा है जहां आंतरिक दहन इंजन कारें अतीत की बात हैं।

Leave a Comment