Ola Electric S1 X का अनावरण: इलेक्ट्रिक स्कूटर की दुनिया में एक गेम-चेंजर

Ola Electric S1 X: ओला इलेक्ट्रिक नई-नई इलेक्ट्रिक स्कूटर स्टार्टअप कंपनी जो बहुत ही कम समय में भारतीय बाजार में अपना जादू फैलाने में कामयाब में हो गई है। इसके सेगमेंट में एक से बढ़कर एक इलेक्ट्रिक स्कूटर शामिल है। जिसमें अपने सेगमेंट की S1 X स्कूटर को अपडेट किया है। इसके साथ एक बड़ी बैट्री पैक को जोड़ा है जिससे अब इसकी रेंज और अधिक बढ़ जाएगी।

Ola Electric S1 X

Credit: Google

Ola Electric S1 X price


ओला इलेक्ट्रिक के इस बड़े अपडेट के बाद ओला इलेक्ट्रिक S1 X की कीमत 1.10 लाख रुपए एक्स शोरूम हो गई है। इस स्कूटर को एक नई बैटरी पैक 4kWh के साथ लांच किया है। जिससे अब इसमें और अधिक रेंज मिलने वाली है।

Ola Electric S1 X Battery pack


ओला इलेक्ट्रिक 4kWh के साथ कंपनी दावा करती है कि यह 190 किलोमीटर की राइडिंग रेंज देने में सक्षम है। और इस स्कूटर के साथ 90 किलोमीटर प्रति घंटे की टॉप स्पीड मिलती है। साथ ही इस नए बैट्री पैक को चार्ज करने में 6:30 घंटे का समय लगता है। इस नई इलेक्ट्रिक स्कूटर को नई बैटरी पैक मिलने के बाद यह 4 किलोग्राम और अधिक भारी हो गया है या बिल्कुल S1 एयर की तरह है।

Ola Electric S1 Xa

Also read: hindiya news

Ola Electric S1 X Warranty


ओला इलेक्ट्रिक ने इस स्कूटर को 8 साल या 80,000 किलोमीटर बैटरी वारंटी के साथ पेश कर ग्राहकों को ऑफर दिया है। यह वारंटी आपको ओला S1 लाइनअप के सभी वेरिएंटों पर लागू है। ओला इलेक्ट्रिक इसके अलावा ग्राहकों को वारंटी विकल्प बढ़ाने की भी सुविधा उपलब्ध करती है। अगर आप 5,000 की अधिक भुगतान करते हैं तो इसकी वारंटी 1,25,000 किलोमीटर तक बढ़ जाएगी।

Ola Electric S1 X Booking


ओला इलेक्ट्रिक S1 X किलो वाट बैट्री पैक मॉडल की बुकिंग कंपनी बहुत जल्द शुरू करने वाली है। लेकिन इसकी डिलीवरी अप्रैल से शुरू होने की संभावना है। ओला इलेक्ट्रिक S1 X कई रंग विकल्प के साथ उपलब्ध है जिसमेंRed Velocity, Midnight, Vogue, Stellar, Funk, Porcelain White, and Liquid Silver रंग विकल्प शामिल है।

Ola Electric S1 X Suspensions and brakes


ओला इलेक्ट्रिक S1 X के सस्पेंशन और ब्रेकिंग के कार्य को करने के लिए इसमें आगे की ओर ट्विन टेलीस्कोपिक सस्पेंशन और पीछे की तरफ ड्यूल स्प्रिंग सस्पेंशन से इसे नियंत्रित किया गया है। और इसके ब्रेकिंग के कार्यों को करने के लिए इसमें आपको दोनों पहियों पर ड्रम ब्रेक को जोड़ा गया है।

Leave a Comment