Revamped and Ready: BMW’s Middleweight Adventure Bikes तूफ़ान से दुनिया ले लो

Engine & Performance

2024 बीएमडब्ल्यू एफ 900 जीएस में 895 सीसी पैरेलल-ट्विन इंजन है, जो 8,500 आरपीएम पर 105 एचपी और 6,750 आरपीएम पर 93 एनएम पीक टॉर्क पैदा करने का दावा करता है। यह नया इंजन व्यापक टॉर्क कर्व, अधिक खींचने की शक्ति और तेज त्वरण प्रदान करता है। चार-वाल्व कॉन्फ़िगरेशन वायु सेवन और निकास प्रवाह दोनों को बढ़ाता है, जिससे समग्र इंजन प्रदर्शन में सुधार होता है। ट्विन ओवरहेड कैम (डीओएचसी) बेहतर वाल्व नियंत्रण और उच्च-घूमने की क्षमता प्रदान करते हैं, जबकि काउंटर-रोटेटिंग बैलेंस शाफ्ट एक आसान सवारी के लिए कंपन को कम करते हैं।

Tech Revolution Unleashed Googles New Gadgets Are Here 27 1
CREDIT:-CANVA

Chassis & Dimensions

एफ 900 जीएस में एक नया ब्रिज-प्रकार का स्टील फ्रेम है, जो इंजन को एक संरचनात्मक तत्व के रूप में उपयोग करता है। पुन: डिज़ाइन किया गया रियर सबफ़्रेम बाइक को एक चिकना रूप देता है, और लगभग 14 किलोग्राम वजन में महत्वपूर्ण कमी हासिल की गई है। इस वजन-बचत में 14-लीटर प्लास्टिक ईंधन टैंक, एक हल्का स्विंगआर्म और एक एल्यूमीनियम साइडस्टैंड को अपनाना शामिल है। नए सबफ्रेम और इन वजन-बचत उपायों के साथ, बाइक का वजन 218 किलोग्राम तक कम हो गया है।

Features

एफ 900 जीएस मानक रेन और रोड राइड मोड, डायनेमिक ट्रैक्शन कंट्रोल और कॉर्नरिंग एबीएस प्रो के साथ आता है। उन्नत सवारों के लिए, वैकल्पिक प्रो राइड मोड हैं, जो राइड मोड प्री-सिलेक्शन, इंजन ड्रैग टॉर्क कंट्रोल और डायनेमिक ब्रेक कंट्रोल जैसी अतिरिक्त सुविधाएँ प्रदान करते हैं। डायनामिक, एंडुरो और एंडुरो प्रो जैसे अतिरिक्त राइड मोड को अनलॉक किया जा सकता है। बीएमडब्ल्यू दो वैकल्पिक पैकेज भी प्रदान करता है: एंडुरो प्रो पैकेज और डायनेमिक्स पैकेज, जो हैंडलबार, सस्पेंशन और बहुत कुछ में सुधार की पेशकश करता है।

READ ALSO:-Revolutionary Deal Unleashed: इस सुपरकार को खरीदें और दोबारा चार्जिंग के लिए भुगतान न करें

Design

नई एफ 900 जीएस रेंज में चिकना और फुर्तीला डिज़ाइन है। पारंपरिक एडीवी ‘बीक’ को परिष्कृत किया गया है, और बाइक में नए हेडलाइट और साइड पैनल के साथ एक नया डिज़ाइन किया गया है। 6.5 इंच का टीएफटी डिस्प्ले मानक है, और तकनीक-प्रेमी साहसी लोगों की जरूरतों को पूरा करने के लिए एक्शन कैमरे या डिजिटल उपकरणों को माउंट करने के लिए 12 मिमी का होल्डर है।

Expected Launch & Prices

अंतरराष्ट्रीय स्तर पर, नई बीएमडब्ल्यू एफ 900 जीएस और एफ 900 जीएस एडवेंचर को जनवरी 2024 में लॉन्च करने की तैयारी है। भारतीय राइडर्स अप्रैल 2024 के आसपास उनके आगमन की उम्मीद कर सकते हैं, अनुमानित शुरुआती कीमतें रुपये के आसपास होंगी। 13 लाख (एक्स-शोरूम)। ये संशोधित बीएमडब्लू एडवेंचर बाइक मिडिलवेट एडवेंचर बाइक सेगमेंट में मजबूत दावेदार होने का वादा करती हैं, जो रोमांचकारी यात्रा चाहने वाले उत्साही लोगों के लिए मानक बढ़ाती हैं।

Leave a Comment