Revolutionary BMW iX1 Electric SUV Set to Electrify India: भविष्य की शक्ति को उजागर करें

बीएमडब्ल्यू ने iX1 के साथ भारत को विद्युतीकृत किया: एक गेम-चेंजर बन रहा है

बीएमडब्ल्यू 28 सितंबर को iX1 इलेक्ट्रिक एसयूवी के आगामी लॉन्च के साथ भारत में इलेक्ट्रिक वाहन परिदृश्य को फिर से परिभाषित करने के लिए तैयार है। बीएमडब्ल्यू के इलेक्ट्रिक वाहन लाइनअप में चौथे अतिरिक्त के रूप में स्थित, iX1 एक क्रांतिकारी पेशकश होने का वादा करता है, जिसकी कीमत ₹70 लाख से कम है।

103924225

विद्युतीकरण प्रदर्शन

HT Auto की रिपोर्ट के अनुसार, iX1 xDrive30 वैरिएंट में उपलब्ध होगा, जिसमें एक दोहरी इलेक्ट्रिक मोटर कॉन्फ़िगरेशन होगी जो आश्चर्यजनक 313 bhp की पावर और 494 Nm का टॉर्क प्रदान करती है। यह सेटअप iX1 को केवल 5.6 सेकंड में 0 से 100 किमी प्रति घंटे तक पहुंचा देता है और इसे 180 किमी प्रति घंटे की शीर्ष गति तक पहुंचने की अनुमति देता है।

Related:-Revolutionary Bajaj Auto Surprise : आकर्षक और शक्तिशाली पल्सर N150 का अनावरण – कीमत पर आपको विश्वास नहीं होगा!

प्रभावशाली रेंज और चार्जिंग स्पीड

iX1 64.7 kWh लिथियम-आयन बैटरी पैक से लैस होगा, जो एक बार चार्ज करने पर 438 किलोमीटर तक की प्रभावशाली इलेक्ट्रिक रेंज प्रदान करेगा। 11 किलोवाट 3-फेज ऑन-बोर्ड चार्जर से iX1 को चार्ज करना आसान होगा। इसके अतिरिक्त, यह 130 किलोवाट तक की क्षमता के साथ फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करता है, जिससे केवल 30 मिनट में 10 प्रतिशत से 80 प्रतिशत चार्ज हो जाता है।

डिज़ाइन और विशिष्टता

जैसा कि रिपोर्ट में बताया गया है, iX1 डिजाइन में अपने आंतरिक दहन इंजन (आईसीई) समकक्ष से काफी मिलता-जुलता है, जिसमें सामने की तरफ एक हनीकॉम्ब जाल की विशेषता वाली एक विशिष्ट बंद ग्रिल है।

विलासिता और आराम

iX1 के अंदर आपको एक शानदार इंटीरियर मिलेगा। डैशबोर्ड का केंद्रबिंदु टच कार्यक्षमता के साथ एक प्रमुख 10.7-इंच घुमावदार टचस्क्रीन है, साथ में 10.25-इंच डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर भी है। केबिन वायरलेस चार्जिंग, वॉयस कंट्रोल और बहुत कुछ सहित कई सुविधाओं से सुसज्जित है।

बीएमडब्ल्यू iX1 एक रोमांचक पैकेज में प्रदर्शन, रेंज और विलासिता को मिलाकर भारतीय इलेक्ट्रिक वाहन बाजार में नए मानक स्थापित करने के लिए तैयार है।

Leave a Comment