Unveiling the Tuono 457: A Biker’s Dilemma

गोवा में इस साल के इंडिया बाइक वीक में एक शानदार रहस्योद्घाटन में, अप्रिलिया ने आरएस Tuono 457 के लॉन्च के साथ सबके दिलों की धड़कनें बढ़ा दीं। एक समानांतर-जुड़वां सुपरस्पोर्ट एक आकर्षक कीमत पर एक आकर्षक डिजाइन का दावा करता है – एक ऐसा प्रस्ताव जिसका विरोध करना मुश्किल है। हालाँकि, क्या होगा यदि RS 457 का प्रतिबद्ध सवारी रुख आपकी प्राथमिकताओं के अनुरूप नहीं है? चिंता न करें, क्योंकि अप्रिलिया के पास एक समाधान है- मोटरसाइकिल का एक नग्न संस्करण Tuono 457, यूरोप में परीक्षण के दौरान देखा गया है।

Aprilia Tuono 457vv

Credit: Google

डिज़ाइन और एर्गोनॉमिक्स

ट्यूनो 457 की जासूसी छवियां आरएस 457 के आक्रामक एर्गोनॉमिक्स से विचलन दिखाती हैं। एक फ्लैटर वन-पीस हैंडलबार, अधिक आरामदायक सैडल और न्यूट्रल सेट फुटपेग के साथ, यह वेरिएंट अधिक आरामदायक सवारी अनुभव का वादा करता है। अप्रिलिया के लाइनअप में अन्य टुओनो मॉडल के चलन के बाद, डिज़ाइन न्यूनतम बॉडी पैनल दिखाता है, जो यांत्रिक तत्वों को उजागर करता है, संभवतः टैंक एक्सटेंशन, एक बेली पैन और एक खूबसूरत पूंछ अनुभाग की विशेषता है।

Aprilia Tuono 457v

Also read : sameer siddiqui

वज़न और प्रदर्शन

जैसा कि आरएस 457 175 किलोग्राम वजन पर अंकुश लगाता है, उम्मीदें अधिक हैं कि ट्यूनो 457 हल्का होगा, और भी बेहतर पावर-टू-वेट अनुपात पेश करेगा। इस प्रत्याशित वजन घटाने में योगदान देने वाला एक महत्वपूर्ण कारक बाइक का संशोधित एर्गोनॉमिक्स है। परीक्षण में देखे गए खच्चर में एक विशिष्ट गोल हेडलैंप था, जिसे अप्रिलिया के सिग्नेचर हेडलैंप से बदलने की संभावना है, जो इसकी सौंदर्य अपील को बढ़ाएगा।

सौंदर्यशास्त्र और विशेषताएं

अपनी विशिष्ट डिज़ाइन भाषा को जारी रखते हुए, अप्रिलिया के ट्यूनो 457 में ब्रांड के सिग्नेचर हेडलैंप की सुविधा होने की उम्मीद है। टेल लैंप का डिज़ाइन उल्लेखनीय है, जिसमें स्प्लिट-टाइप ग्रैब रेल से घिरा ट्विन-पॉड लैंप है। उत्साही लोग अपेक्षित टैंक एक्सटेंशन और बेली पैन के साथ शैली और कार्यक्षमता के एक आकर्षक मिश्रण की उम्मीद कर सकते हैं।

यांत्रिक अंतर्दृष्टि

ट्यूनो 457 की यांत्रिक विशेषताएं दिलचस्प हैं। परीक्षण खच्चर ने सामने एक यूएसडी फोर्क इकाई और एक एकल शॉक अवशोषक दिखाया, जो अस्थायी रूप से स्विंगआर्म के एक तरफ लगाया गया था – परीक्षण उद्देश्यों के लिए एक व्यवस्था। उत्साही लोग उम्मीद कर सकते हैं कि अंतिम संस्करण में आरएस 457 के समान केंद्रीय रूप से स्थापित मोनोशॉक की सुविधा होगी। ब्रेकिंग कर्तव्यों को दोनों सिरों पर डिस्क ब्रेक द्वारा नियंत्रित किया जाता है, सामने 4-पिस्टन रेडियल कैलिपर और पीछे एक सिंगल-पिस्टन फ्लोटिंग कैलिपर होता है। . पावरट्रेन आरएस 457 के अनुरूप है, जिसमें 457 सीसी लिक्विड-कूल्ड पैरेलल-ट्विन यूनिट है जो 47.6 बीएचपी और 43.5 एनएम उत्पन्न करता है, जो 6-स्पीड गियरबॉक्स से जुड़ा है।

उम्मीदें लॉन्च करें

हालांकि Tuono 457 के लॉन्च की तारीखें अज्ञात हैं, अटकलें 2024 में एक घोषणा का सुझाव देती हैं। यह देखते हुए कि RS 457 का निर्माण भारत में पियाजियो के बारामती संयंत्र में किया जाता है, यह अत्यधिक संभावना है कि Tuono 457 भी इसका अनुसरण करेगा और भारतीय बाजार में अपनी जगह बनाएगा। . उत्साही लोग आरएस 457 की तुलना में थोड़ी अधिक किफायती कीमत की उम्मीद कर सकते हैं, जिससे यह बाइकिंग समुदाय के लिए एक रोमांचक संभावना बन जाएगी।

Leave a Comment