जर्मन ऑटोमोबाइल मैन्युफैक्चरर ने अपनी सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक एसयूवी को इंडिया में लॉन्च कर दिया है. कार में कंपनी ने डुअल मोटर सेटअप दिया है.

नई दिल्ली. जर्मन कार कंपनी बीएमडब्‍ल्यू ने अपनी एंट्री लेवल एसयूवी एक्स1 को पूरी तरह से नए अवतार में पेश कर दिया है.

किआ, ह्युंडई और वॉल्वो जैसी कंपनियों को इलेक्ट्रिक रेंज में टक्कर देने के लिए बीएमडब्‍ल्यू ने iX1 Ekectric को लॉन्च कर दिया है.

ये कंपनी की सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक एसयूवी होगी. इसकी सीधी टक्कर EV6, Ioniq 5 और Volvo XC40 से होने जा रही है.

कार के लुक्स और डिजाइन आईईसी इंजन के साथ आने वाली एक्स 1 के समान ही हैं. नई एक्स1 की तरह ही इसमें भी किडनी ग्रिल के साथ एलईडी हेडलाइट्स, टू

टू पीस एलईडी डीआरएल दिया गया है. वहीं कार के बोनट में कुछ बदलाव देखने को मिलेगा. साथ ही इलेक्ट्रिक कार की बैजिंग भी इसमें आपको दिखेगी.

कार में आपको 10.25 इंच का डिजिटल ड्राइवर डिस्प्ले, 10.7 इंच का टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम मिलेगा. इसी के साथ गियर सलेक्टर, ड्राइविंग मोड्स,

पैनारॉमिक सनरूफ मैमोरी और मसाज फंक्‍शन के साथ वेंटिलेटेड सीट्स और डुअल जोन क्लाइमेट कंट्रोल जैसे ढेरों फीचर्स देखने को मिलेंगे.

वहीं कार में सेफ्टी फीचर्स के तौर पर 6 एयरबैग, इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल, ब्रेक असिस्ट के साथ एबीएस, एडवांस्ड ड्राइवर असिस्टेंस सिस्टम सहित कई सेफ्टी फीचर्स भी दिए गए हैं जो इसको खास बनाते हैं.