BMW X1 Electric SUV, मिलेगी 400 KM से भी Best रेंज, Hyundai और Volvo की फूली सांसें

BMW X1 Electric SUV : जर्मन ऑटोमोबाइल मैन्युफैक्चरर ने अपनी सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक एसयूवी को इंडिया में लॉन्च कर दिया है. कार में कंपनी ने डुअल मोटर सेटअप दिया है. साथ ही फास्ट चार्जिंग का ऑप्‍शन भी ऑफर किया गया है

BMW X1 Electric SUV

BMW X1 Electric SUV : नया अवतार

नई दिल्ली. जर्मन कार कंपनी बीएमडब्‍ल्यू ने अपनी एंट्री लेवल एसयूवी एक्स1 को पूरी तरह से नए अवतार में पेश कर दिया है. किआ, ह्युंडई और वॉल्वो जैसी कंपनियों को इलेक्ट्रिक रेंज में टक्कर देने के लिए बीएमडब्‍ल्यू ने iX1 Ekectric को लॉन्च कर दिया है. ये कंपनी की सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक एसयूवी होगी. इसकी सीधी टक्कर EV6, Ioniq 5 और Volvo XC40 से होने जा रही है. कंपनी ने नई इलेक्ट्रिक कार में डुअल मोटर सेटअप दिया है. कार की बैट्री 66.4 किलोवॉट की दी गई है.

बात की जाए इसकी कीमत की तो ये कंपनी की सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक कार बताइ जा रही है और ये आपको 66.90 लाख रुपये की एक्स शोरूम कीमत पर उपलब्‍घ होगी. कार के लुक्स और डिजाइन आईईसी इंजन के साथ आने वाली एक्स 1 के समान ही हैं. नई एक्स1 की तरह ही इसमें भी किडनी ग्रिल के साथ एलईडी हेडलाइट्स, टू पीस एलईडी डीआरएल दिया गया है. वहीं कार के बोनट में कुछ बदलाव देखने को मिलेगा. साथ ही इलेक्ट्रिक कार की बैजिंग भी इसमें आपको दिखेगी.

शानदार फीचर्स


कार में आपको 10.25 इंच का डिजिटल ड्राइवर डिस्प्ले, 10.7 इंच का टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम मिलेगा. इसी के साथ गियर सलेक्टर, ड्राइविंग मोड्स, पार्किंग ब्रेक, फ्लोटिंग आर्म रेस्ट, वायर लैस एंड्रॉयड ऑटो और एप्पल कार प्ले, वायरलैस चार्जर, एंबिएंट लाइटिंग, पैनारॉमिक सनरूफ मैमोरी और मसाज फंक्‍शन के साथ वेंटिलेटेड सीट्स और डुअल जोन क्लाइमेट कंट्रोल जैसे ढेरों फीचर्स देखने को मिलेंगे.

वहीं कार में सेफ्टी फीचर्स के तौर पर 6 एयरबैग, इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल, ब्रेक असिस्ट के साथ एबीएस, एडवांस्ड ड्राइवर असिस्टेंस सिस्टम सहित कई सेफ्टी फीचर्स भी दिए गए हैं जो इसको खास बनाते हैं.

बेहतरीन मिलेगी रेंज


कार में 66.4 किलोवॉट का बैटरी पैक है जो सिंगल चार्ज में इसे 440 किलोमीटर की रेंज देता है. कार में डुअल मोटर सेटअप है जो इसे 313 बीएचपी की पावर और 494 एनएम का टॉर्क देता है. साथ ही कार को फास्ट चार्जिंग के ऑप्‍शन के साथ पेश किया गया है जो इसको केवल आधे घंटे में 80 प्रतिशत तक चार्ज कर सकता है.

For Details: https://www.bmw.in/en/all-models/x-series/X1/2022/bmw-x1-overview.html

For More : BMW i4 Electric :भारत में लॉन्च हुवा, 590 किलोमीटर बैटरी रेंज है , डिटेल जाने

Leave a Comment