Yamaha FZ S V4 : New कलर विकल्पों के साथ की दबंग एंट्री, जानें क्या है इसकी कीमत

Yamaha FZ S V4: देश में फेस्टिव सीजन की शुरुआत होने के साथ ही वाहन निर्माता कंपनियां अपने नए वाहन के साथ ही मौजूदा वाहन को नए अप्डेट्स के साथ बाजार में पेश कर रही हैं। अगर बात यामाहा मोटर्स की करें तो कंपनी ने अपनी लोकप्रिय बाइक Yamaha FZ S FI V4 को दो नए कलर स्कीम में लॉन्च किया है। जिसमें पहला डार्क मैट ब्लू और दूसरा मैट ब्लैक कलर है।

Yamaha FZ S V4

कंपनी ने नए कलर ऑप्शन्स के साथ अपनी इस पॉपुलर बाइक को 1,28,900 रुपये की एक्सशोरूम कीमत पर बाजार में पेश किया है। हालांकि इसके अलावा इसमें कोई खास बदलाव नहीं किया गया है। ऐसे में अगर आपको भी इस बाइक को खरीदने की इक्षा हो रही है। तो इस रिपोर्ट में आज आपको इसके फीचर्स और स्पेसिफिकेशन्स से जुड़ी सभी जरूरी जानकारी मिल जाएगी।

Yamaha FZ S V4 का इंजन और पावरट्रेन

Yamaha FZ S FI V4 बाइक में कंपनी ने 149cc का सिंगल सिलेंडर इंजन लगाया है। जिसकी क्षमता 7,250 आरपीएम पर 12.2 बीएचपी का अधिकतम पावर और 5500 आरपीएम पर 13.3 एनएम का पीक टॉर्क जेनरेट करने की है। इस इंजन के साथ कंपनी 5-स्पीड गियरबॉक्स उपलब्ध कराती है। इसके माइलेज की बात करें तो कंपनी का दावा है कि इस बाइक में आपको 60 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज मिल जाता है। इस बाइक में मिलने वाले माइलेज को ARAI ने प्रमाणित भी किया है।

Yamaha FZ S FI V4 के फीचर्स की जानकारी

कंपनी की इस बाइक में बेहतर सुरक्षा के लिए फ्रंट में 282 एमएम का डिस्क ब्रेक और रियर व्हील में 220 एमएम का डिस्क ब्रेक दिया गया है। जोकि एक सिंगल चैनल एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम के साथ आता है। वहीं बेहतर सस्पेंशन के लिए इस बाइक फ्रंट में टेलिस्कोपिक फोर्क्स और रियर साइड में 7-स्टेप एडजस्टेबल मोनो-शॉक कंपनी ने लगाया है। इसमें आपको मल्टी-फंक्शन एलसीडी इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, एक एलईडी हेडलाइट और ब्लूटूथ सक्षम वाई-कनेक्ट देखने को मिल जाता है। Yamaha FZ S FI V4 बाइक 13 लीटर के फ्यूल टैंक के साथ आती है।

For Details: www.google.com

For More : Bounce Infinity E1 : Best प्राइस, रेंज, बैटरी चार्जिंग टाइम, टॉप स्पीड, फोटो

Leave a Comment