स्कोडा की विस्फोटक वृद्धि: केवल 2 वर्षों में 120 से 250 टचप्वाइंट तक

स्कोडा ऑटो इंडिया ने विकास का एक उल्लेखनीय प्रदर्शन करते हुए पूरे भारत में अपने नेटवर्क को 250 टचप्वाइंट तक विस्तारित करके एक महत्वपूर्ण उपलब्धि हासिल की है। यह विस्तार कंपनी की महत्वाकांक्षी भारत 2.0 परियोजना के अनुरूप है, जो ग्राहक अनुभव को बढ़ाने पर जोर देता है। स्कोडा की वॉल्यूम-अग्रणी कारों, कुशाक और स्लाविया की सफलता ने इस विस्तार को आगे बढ़ाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है।

Tech Revolution Unleashed Googles New Gadgets Are Here 12
credit:-canva

पेट्र सोलक की उत्साही दृष्टि

स्कोडा ऑटो इंडिया के ब्रांड निदेशक पेट्र सोलक ने भारत में विकास के लिए कंपनी के दृष्टिकोण को उत्साहपूर्वक साझा किया। उन्होंने स्कोडा के उत्पादों को ग्राहकों के करीब लाने के महत्व पर जोर देते हुए कहा, “भारत में स्कोडा की विकास रणनीति हमारी उत्पाद श्रृंखला को बढ़ाने और यह सुनिश्चित करने के बारे में है कि हम अपने ग्राहकों के करीब और अधिक पहुंच योग्य हैं। हमारा 250वां ग्राहक संपर्क बिंदु एक मील का पत्थर है।” संख्याएं और पूरे देश में पहुंच। हम अपने नेटवर्क का विस्तार करना जारी रखेंगे और अपने ग्राहकों के लिए स्वामित्व अनुभव को बढ़ाएंगे।

Related:-Revolutionary Upgrade Alert : टीवीएस ने शानदार स्मार्टक्सोनेक्ट फीचर्स के साथ अल्टीमेट ज्यूपिटर 125 लॉन्च किया

एक प्रभावशाली यात्रा

यह उपलब्धि एक उल्लेखनीय यात्रा का प्रतिनिधित्व करती है। दिसंबर 2020 में, स्कोडा ऑटो इंडिया के पास केवल 120 टचप्वाइंट का नेटवर्क था, जो दिसंबर 2021 तक बढ़कर 175 आउटलेट, जून 2022 तक 205 आउटलेट और दिसंबर 2022 तक 225 से अधिक टचप्वाइंट हो गया। अब, 250 टचप्वाइंट के साथ, स्कोडा ने अपनी नजरें जमा ली हैं। और भी अधिक प्रभावशाली लक्ष्य तक पहुंचना: 2024 के अंत तक 350 ग्राहक संपर्क बिंदु।

राष्ट्र भर में विविध संपर्क बिंदु

यह ध्यान रखना महत्वपूर्ण है कि ये सभी टचप्वाइंट पारंपरिक बड़ी डीलरशिप नहीं हैं। स्कोडा ने व्यापक नेटवर्क बनाने के लिए कम लागत वाली बिक्री और सेवा टचप्वाइंट भी शुरू किए हैं, जो रणनीतिक रूप से टियर 2 और टियर 3 शहरों में स्थित हैं। ये छोटे आउटलेट आम तौर पर 2-बे वर्कशॉप वाले 2- या 3-कार शोरूम होते हैं, जिन्हें ग्राहकों की विविध आवश्यकताओं को पूरा करने के लिए डिज़ाइन किया गया है।

बेहतर ग्राहक अनुभव

स्कोडा सिर्फ अपने नेटवर्क का विस्तार नहीं कर रहा है; यह ग्राहक अनुभव को भी बढ़ा रहा है। कंपनी ने खरीदारी प्रक्रिया को अधिक आकर्षक और सुविधाजनक बनाने के लिए इमर्सिव तकनीकों से लैस पूरी तरह से डिजिटल शोरूम पेश किए हैं। इसके अतिरिक्त, स्कोडा 4 साल या 100,000 किमी की मानक वारंटी प्रदान करता है, साथ ही रखरखाव और वारंटी पैकेज की एक श्रृंखला है जो 8 साल या 150,000 किमी तक बढ़ सकती है। ग्राहक संतुष्टि के प्रति यह प्रतिबद्धता भारत में स्कोडा की विकास रणनीति का एक प्रमुख पहलू है।

Leave a Comment