Revolutionary Upgrade Alert : टीवीएस ने शानदार स्मार्टक्सोनेक्ट फीचर्स के साथ अल्टीमेट ज्यूपिटर 125 लॉन्च किया

टीवीएस मोटर कंपनी ने अपने प्रसिद्ध ज्यूपिटर 125 मॉडल के स्मार्टएक्सोनेक्ट वैरिएंट के लॉन्च के साथ स्कूटर बाजार में हलचल मचा दी है। प्रीमियम कनेक्टेड फीचर्स से भरपूर, इस नई पेशकश की कीमत 96,855 रुपये है, जो मौजूदा टॉप-स्पेक डिस्क-अलॉय वैरिएंट की तुलना में 4,825 रुपये की वृद्धि दर्शाती है। जुपिटर 125 की अब एक्स-शोरूम कीमत 88,255 रुपये से शुरू होती है। वैयक्तिकता का स्पर्श जोड़ने के लिए, टीवीएस ने मौजूदा चार रंग विकल्पों के साथ, दो नए लिवरीज़, एलिगेंट रेड और मैट कॉपर ब्रॉन्ज़ पेश करके स्मार्टएक्सोनेक्ट वेरिएंट के लिए रंग रेंज का विस्तार किया है।

Tech Revolution Unleashed Googles New Gadgets Are Here 10

दो पहियों पर कनेक्टिविटी का पुनः आविष्कार

स्मार्टएक्सोनेक्ट वैरिएंट की मुख्य विशेषता इसका ब्लूटूथ-सक्षम टीएफटी डिस्प्ले है, जो चलते समय राइडर और उनके स्मार्टफोन के बीच एक सहज कनेक्शन बनाता है। इस उन्नत प्रणाली में ‘स्मार्टएक्सटॉक’ और ‘स्मार्टएक्सट्रैक’ फ़ंक्शन शामिल हैं, जो सवारी के अनुभव को नई ऊंचाइयों तक ले जाते हैं। एक बार समर्पित ऐप के माध्यम से स्मार्टफोन से कनेक्ट होने के बाद, राइडर्स को टर्न-बाय-टर्न नेविगेशन, वॉयस सहायता और वास्तविक समय कॉल और संदेश सूचनाओं तक पहुंच प्राप्त होती है। फिर भी, वास्तविक समय के मौसम पूर्वानुमान, समाचार अपडेट और लाइव स्पोर्ट्स स्कोर की पेशकश करते हुए क्षमताएं और भी आगे बढ़ती हैं।

बेहतर सुरक्षा और सुविधा

अभूतपूर्व कनेक्टिविटी सुविधाओं के अलावा, टीवीएस सुरक्षा और सुविधा के महत्व को पहचानता है। ज्यूपिटर 125 में अब ‘फॉलो-मी हेडलैम्प्स’ हैं, जो इंजन बंद होने के बाद 20 सेकंड तक रोशन रहते हैं, जिससे विभिन्न परिस्थितियों में बेहतर दृश्यता मिलती है। चुनौतीपूर्ण परिस्थितियों और ब्रेकडाउन के दौरान अतिरिक्त सुरक्षा के लिए, खतरनाक लाइटों को सोच-समझकर शामिल किया गया है। इसके अलावा, सवारी के दौरान समग्र आराम को बढ़ाने के लिए स्कूटर में अब पीछे बैठने वाले के लिए बैकरेस्ट की सुविधा भी है।

कनेक्टेड राइडिंग के लिए एक विजन

टीवीएस मोटर कंपनी में कम्यूटर्स, कॉर्पोरेट ब्रांड और डीलर ट्रांसफॉर्मेशन के वरिष्ठ उपाध्यक्ष श्री अनिरुद्ध हलधर ने तेजी से बढ़ती समकालीन दुनिया में जुड़े रहने के महत्व पर जोर दिया। उन्होंने व्यक्त किया, “आज की तेज़-तर्रार दुनिया में, जुड़े रहना एक सुविधा से कहीं अधिक हो गया है; यह जीवन का एक तरीका है। केवल एक ही समय होता है जब आप संभवतः कनेक्ट नहीं होते हैं – जब आप अपने दोपहिया वाहन पर होते हैं। परिचय स्मार्टएक्सोनेक्ट के साथ बिल्कुल नए टीवीएस ज्यूपिटर 125 को आपको यात्रा के दौरान निर्बाध रूप से कनेक्टेड रखने के लिए डिज़ाइन किया गया है। स्मार्टएक्सटॉक और स्मार्टएक्सट्रैक, हमारी नवीन कनेक्टिविटी सुविधाओं के साथ, सवारी का अनुभव पहले से कहीं ज्यादा बदल जाने वाला है। हमें विश्वास है कि इस यात्रा में ‘कनेक्टेड रहिए, फायदे में रहिए’ के तहत, हमारे ग्राहक स्मार्टएक्सनेक्ट के साथ टीवीएस ज्यूपिटर 125 की सवारी के भविष्य का अनुभव करेंगे।

बृहस्पति 110 या 125 में से कौन सा बेहतर है?

टीवीएस ज्यूपिटर की दिल्ली में कीमत 73340 रुपये (एक्स-शोरूम कीमत) है जबकि टीवीएस ज्यूपिटर 125 की दिल्ली में कीमत 83755 रुपये (एक्स-शोरूम) है। ज्यूपिटर का इंजन 7.88 पीएस और 8.8 एनएम उत्पन्न करता है। दूसरी ओर, जुपिटर 125 की शक्ति और टॉर्क क्रमशः 8.15 पीएस और 10.5 एनएम है।

न्यू जुपिटर 125 का माइलेज कितना है?

ARAI ने टीवीएस ज्यूपिटर 125 का माइलेज 57.27 किमी प्रति लीटर होने का दावा किया है।

बृहस्पति 125 में गैस टैंक कहां है?

एर्गोनॉमिक्स भी सही है, और फ़्लोरबोर्ड में ईंधन टैंक होने के बावजूद, लंबी सवारियों को भी तंग महसूस नहीं होगा।

Leave a Comment