Revolutionary! Hero MotorCorp Unleashes the Harley-Davidson X440 – डेविडसन X440 – भारतीय सड़कों को हमेशा के लिए बदल रहा है

हार्ले-डेविडसन X440 भारतीय सड़कों और दिलों को दर्शाता है

हीरो मोटरकॉर्प, जिसे भारत में हार्ले-डेविडसन के बिक्री संचालन की देखरेख का काम सौंपा गया है, ने बहुप्रतीक्षित हार्ले-डेविडसन X440 की डिलीवरी शुरू करके मोटरसाइकिल उत्साही लोगों के बीच उत्साह बढ़ा दिया है। डिलीवरी प्रक्रिया 15 अक्टूबर, 2023 को शुरू हुई और एक संक्षिप्त अवधि के भीतर, लगभग 1,000 इकाइयां पहले ही देश भर में गर्वित मालिकों के पास पहुंच चुकी हैं। ये डिलीवरी भारत में रणनीतिक रूप से स्थित लगभग 100 डीलरशिप पर की जा रही है, जिसमें हार्ले-डेविडसन आउटलेट और चुनिंदा हीरो मोटोकॉर्प शोरूम शामिल हैं।

मांग में शानदार उछाल

जुलाई 2023 में पेश की गई हार्ले-डेविडसन X440 ने भारतीय मोटरसाइकिल बाजार में तूफान ला दिया है। बुकिंग शुरू होने के केवल एक महीने में, कंपनी को आश्चर्यजनक रूप से 25,000 ऑर्डर प्राप्त हुए, जो मोटरसाइकिल की जबरदस्त अपील का प्रमाण है। हीरो मोटरकॉर्प आने वाले चार से पांच महीनों के भीतर शेष ऑर्डर देने के लिए प्रतिबद्ध है।

X440
credit:-canva

शीघ्र डिलीवरी का वादा

हीरो मोटोकॉर्प के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) निरंजन गुप्ता ने जबरदस्त प्रतिक्रिया पर प्रसन्नता व्यक्त करते हुए कहा, “त्योहारी सीजन के पहले दिन डिलीवरी शुरू करते ही हम अपने ग्राहकों की मुस्कुराहट और उत्साह देखकर खुश थे। यह हमारा प्रयास अगले 4-5 महीनों में सभी डिलीवरी पूरी करने का होगा। हमारी आपूर्ति श्रृंखला पहले से ही क्षमता बढ़ाने की प्रक्रिया में है, क्योंकि हम भारत में हर एक ग्राहक को सेवा देना चाहते हैं जो हार्ले डेविडसन खरीदना चाहता है और कम करना चाहता है। प्रतीक्षा अवधि आगे बढ़ रही है।

Related:-टाटा मोटर्स की एसयूवी को अभूतपूर्व पांच सितारा सुरक्षा रेटिंग प्राप्त हुई

हार्ले-डेविडसन X440 से मिलें

हार्ले-डेविडसन X440 एक नियो-रेट्रो रोडस्टर है जो बाजार में एक मजबूत दावेदार के रूप में खड़ा है। यह रॉयल एनफील्ड की 350 सीसी बाइक और ट्रायम्फ स्पीड 400 जैसे प्रतिस्पर्धियों को टक्कर देता है। इसके चिकने बाहरी हिस्से के नीचे एक शक्तिशाली 440 सीसी, सिंगल-सिलेंडर दो-वाल्व इंजन है, जो 6,000 आरपीएम पर 27 बीएचपी और 38 एनएम टॉर्क देने में सक्षम है। 4,000 आरपीएम. यह इंजन स्लिप और असिस्ट क्लच से लैस रिस्पॉन्सिव 6-स्पीड गियरबॉक्स के साथ जुड़ता है। सहज और आरामदायक सवारी के लिए, मोटरसाइकिल 18 इंच के पहियों से सुसज्जित है, जो 43 मिमी फ्रंट अपसाइड-डाउन फोर्क और ट्विन गैस-चार्ज रियर शॉक्स द्वारा समर्थित है।

वेरिएंट और कीमत

हार्ले-डेविडसन X440 तीन आकर्षक वेरिएंट में उपलब्ध है, जो मोटरसाइकिल उत्साही लोगों के विविध स्वादों को पूरा करता है। बेस डेनिम वैरिएंट लगभग रु. की आकर्षक कीमत से शुरू होता है। 2.40 लाख, जबकि विविड वैरिएंट रुपये में उपलब्ध है। 2.60 लाख, और टॉप-ऑफ़-द-लाइन S वेरिएंट रुपये में आपका हो सकता है। 2.80 लाख. जीवंत भारतीय बाजार में, H-D X440 को रॉयल एनफील्ड की 350 सीसी बाइक, जावा और येज़्दी रोडस्टर्स और स्थानीय रूप से निर्मित ट्रायम्फ स्पीड 400 से कड़ी प्रतिस्पर्धा का सामना करना पड़ता है।

Read also:-Revolutionary Bajaj Auto Surprise : आकर्षक और शक्तिशाली पल्सर N150 का अनावरण – कीमत पर आपको विश्वास नहीं होगा!

हार्ले डेविडसन x440 भारत में उपलब्ध है?

हार्ले-डेविडसन ने भारत में अपना सबसे किफायती मोटरसाइकिल मॉडल, X440 लॉन्च किया, जो 2.29 लाख, 2.49 लाख और 2.69 लाख रुपये (एक्स-शोरूम कीमतें) की कीमतों पर तीन वेरिएंट में उपलब्ध है।

क्या हीरो हार्ले डेविडसन बना रहा है?

हीरो मोटोकॉर्प ने कहा कि वह सितंबर 2023 में हार्ले-डेविडसन X440 का उत्पादन शुरू करेगी और अक्टूबर से ग्राहक डिलीवरी शुरू करेगी। कंपनी ने मॉडल की शुरुआती एक्स-शोरूम कीमतों में संशोधन किया है।

भारत में कितने हार्ले x440 बुक किए गए?

हीरो मोटोकॉर्प को हार्ले डेविडसन X440 के लिए 25,597 बुकिंग मिलीं, उत्पादन सितंबर 2023 में शुरू होगा। हीरो मोटोकॉर्प सितंबर 2023 में हार्ले-डेविडसन X440 का उत्पादन शुरू करेगा और अक्टूबर से ग्राहक डिलीवरी शुरू करेगा।

Leave a Comment