BYD YangWang U8 : पानी में भी चलेगी ये SUV, Full चार्ज में दौड़ेगी 1000km

BYD YangWang U8 Electric Cars: कंपनी ने YangWang U8 को इस तरह से डिजाइन किया है कि ये गाड़ी बेहद ही आसानी से पहाड़ों पर ही नहीं बल्कि मछली की तरह पानी में भी तैरने में सक्षम है. इस कार में इसके अलावा और भी ढेरों खूबियां हैं, फुल चार्ज पर ये कार 1000 किलमोमीटर तक की दूरी को तय कर सकती है.

BYD YangWang U8

Electric Car बनाने वाली कंपनी BYD ने एक नई इलेक्ट्रिक SUV को पेश किया है, इस एसयूवी को कंपनी के प्रीमियम ब्रैंड YangWang के अंतर्गत उतारा गया है. इस कार का नाम है YangWang U8, इस गाड़ी की एक बात जो इसे सबसे अलग बनाती है वह यह है कि ये ऑफरोडर ना केवल पहाड़ी इलाकों में बल्कि पानी में भी तैर सकती है.

आप भी सोच रहे होंगे कि क्या मजाक है, लेकिन ये मजाक नहीं बल्कि सोलह आने सच बात है. इस कार को इस तरह से डिजाइन किया गया है कि ये गाड़ी सिर्फ सड़कों पर नहीं पानी में फर्राटे से दौड़ती है.

Table of Contents

गाड़ी की खासियतें

YangWang U8 इलेक्ट्रिक एसयूवी में एक या दो नहीं बल्कि ढेरों एडवांस फीचर्स दिए गए हैं. इस कार को लेकर कंपनी का दावा है कि पानी में ये इलेक्ट्रिक एसयूवी 1 मीटर से 1.4 मीटर तक बिना डूबे आगे बढ़ सकती है.

इस गाड़ी के किनारों पर कैमरा दिया गया है जो आपको हर पल का अपडेट कार के अंदर लगे डिस्प्ले पर देते रहेंगे. कंपनी ने इस गाड़ी में प्लग-इन हाइब्रिड सिस्टम के साथ चार इलेक्ट्रिक मोटर को शामिल किया है जो एक-साथ मिलकर 1180hp की पावर को जेनरेट करता है.

ड्राइविंग रेंज

यही नहीं, इस गाड़ी में बहुत कुछ ऐसा है जो आपको हैरान कर देगा. इस कार में 2.0 लीटर की क्षमता वाला टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन मिलेगा, आप लोगों की जानकारी के लिए बता दें कि इस कार में 75 लीटर का फ्यूल टैंक भी है. 49kWh की क्षमता वाली बैटरी दी गई है, कंपनी का दावा है ये गाड़ी एक बार फुल चार्ज में 1000 किलोमीटर तक की दूरी को तय कर सकती है.

चार्जिंग टाइम की बात करें तो इस गाड़ी को 30 से 80 फीसदी तक चार्ज होने में लगभग 18 मिनट का वक्त लगता है. इस गाड़ी को इस तरह से डिजाइन किया गया है कि सभी दरवाजे और एग्जिट प्वाइंट सील लॉक रहते हैं जिससे कि पानी कार के अंदर नहीं आ सकता है. ये एसयूवी 30 मिनट तक और लगभग 3 किलोमीटर तक पानी की सतह पर तैरने में सक्षम है. ये फीचर इमरजेंसी स्थिति को देखते हुए डिजाइन किया गया है.

इंटीरियर

इस एसयूवी में हाई रिजॉल्यूशन डिस्प्ले, वायरलेस चार्जर, 22 स्पीकर सेटअप, मल्टी-जोन क्लाइमेट कंट्रोल और लैदर सीट्स जैसी कई खासियतें आप लोगों को देखने को मिलेंगी.

BYD YangWang U8 Price

कीमत की बात करें तो इस इलेक्ट्रिक एसयूवी की कीमत 1.5 लाख डॉलर (लगभग 1 करोड़ 24 लाख रुपये) है. इस गाड़ी को भारत या फिर अन्य मार्केट्स में लाया जाएगा या नहीं, अभी इस बात की जानकारी नहीं है.

For Details:https://www.byd.com/

For Details: upcoming electric cars in india-भारत में आने वाली इलेक्ट्रिक कारें

Leave a Comment