New Mahindra SUV: टेस्टिंग के दौरान स्पॉट हुई महिंद्रा की नई इलेक्ट्रिक कूप एसयूवी

New Mahindra SUV: टेस्टिंग के दौरान स्पॉट हुई महिंद्रा की नई इलेक्ट्रिक कूप एसयूवी

Mahindra New Electric SUV: 2021 में नई XUV 700 SUV को पेश करने के बाद, Mahindra & Mahindra ने XUV500 मॉडल को रद्द कर दिया। हालांकि, कंपनी ने पहले कहा था कि वह एक्सयूवी500 नाम के तहत एक नए मध्यम आकार के एसयूवी के साथ बाजार में वापसी करेगी।

इसके बाद पिछले साल अगस्त में कंपनी ने 5 नए इलेक्ट्रिक एसयूवी आइडिया पेश किए। इन नए इलेक्ट्रिक एसयूवी वाहनों को बढ़ावा देने के लिए बीई और एक्सयूवी नेमप्लेट का इस्तेमाल किया जाएगा। इसमें BE.05 कॉन्सेप्ट SUV को XUV ​​500 cc इलेक्ट्रिक SUV के तौर पर बेचा जा सकता है.

इन 5 मॉडल्स को किया गया था प्रदर्शित

कंपनी के XUV लाइनअप में XUV.e8 और XUV.e9 हैं, जबकि BE लाइनअप में तीन मॉडल हैं: BE.05, BE.07 और BE.09। बोर्न-इलेक्ट्रिक INGLO प्लेटफॉर्म ने इन सभी एसयूवी के विकास की नींव रखी। कॉर्पोरेशन की एक नई मिड-साइज़ SUV को हाल ही में देश में रोड टेस्टिंग के दौरान देखा गया है। यह वाहन महिंद्रा की आगामी बीई लाइन का हिस्सा हो सकता है। एक स्पंदनात्मक पैटर्न वाला कंबल पूरी तरह से इस मॉडल को घेरे हुए है।

कैसा है इस कार की स्पॉटेड मॉडल

कॉन्सेप्ट के मुकाबले नए मॉडल को स्पॉट किया गया है। फ्रंट प्रोफाइल फेशिया का ओवरऑल शेप और डिजाइन रखा गया है। हालाँकि, यह थोड़े बदले हुए बॉडी पैनल, टोंड-डाउन डीप कट्स और एग्रेसिव कर्व्स प्राप्त करता है। यह कार अविश्वसनीय रूप से स्पोर्टी थी और स्पॉटेड मॉडल में अनूठी स्टाइलिंग थी। नई Mahindra Coupe SUV में चौकोर आकार के व्हील आर्च, स्टाइलिश अलॉय व्हील, C-शेप की LED डे-टाइम रनिंग लाइट और एक स्कल्प्टेड बोनट है।

यह भी पढ़े : 

डिजाइन क्या है ?

पारंपरिक ओआरवीएम, जिनमें बीई.05 अवधारणा की कमी थी, नई महिंद्रा एसयूवी में शामिल हैं। प्रस्ताव में कैमरों के साथ एक रियर-व्यू असेंबली शामिल थी। एसयूवी में एक सुव्यवस्थित टेलगेट, एक पूर्ण-चौड़ाई वाली एलईडी पट्टी के साथ एलईडी टेललाइट्स, एक स्पोर्टी कूप-शैली की छत और एक सनरूफ है जो कारखाने में स्थापित है।

पावरट्रेन क्या है ?

अर्ध-सक्रिय निलंबन, ब्रेक-बाय-वायर, ड्राइव मोड और ADAS के साथ L2+ स्वायत्त क्षमता को BE.05 उत्पादन मॉडल में शामिल किए जाने की संभावना है। बॉर्न इलेक्ट्रिक सीरीज़ दो ड्राइव कॉन्फ़िगरेशन, सिंगल-मोटर और डुअल-मोटर में उपलब्ध होगी, जिसका कुल आउटपुट क्रमशः 228 से 282 और 335 से 389 हॉर्सपावर तक होगा।

इन कंपनी ने कहा था कि अवधारणा कारों का प्रदर्शन करते समय एसयूवी लगभग 5-6 सेकंड में 0-100 किमी प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ सकती है। इसमें 60 से 80 kWh की क्षमता वाला बैटरी पैक होता है। अक्टूबर 2025 तक BE.05 प्रोडक्शन यूनिट का अनावरण किया जा सकता है।

किससे होगा इस कार का मुकाबला

इस गाड़ी का सीधा मुकाबला Hyundai Creta और MG Aster जैसे मॉडलों से होगा। हालाँकि Hyundai Creta को अब पेट्रोल और डीजल दोनों इंजनों के साथ पेश किया गया है, फर्म एक इलेक्ट्रिक संस्करण भी पेश करने की योजना बना रही है।

निष्कर्ष

तो दोस्तों आजकी इस लेख में हमने New Mahindra SUV: टेस्टिंग के दौरान स्पॉट हुई महिंद्रा की नई इलेक्ट्रिक कूप एसयूवी के बारे में जाना है आशा करते है की आपको यह लेख पसंद आया होगा, ऐसी जानकारी के लिए हमारे साइट में विजिट करते रहें

2 thoughts on “New Mahindra SUV: टेस्टिंग के दौरान स्पॉट हुई महिंद्रा की नई इलेक्ट्रिक कूप एसयूवी”

Leave a Comment