Revolutionary Blackout : निसान ने ₹11,000 की कीमत वाली ‘कुरो’ एडिशन मैग्नाइट का अनावरण किया – एक संपूर्ण गेम-चेंजर

निसान 7 अक्टूबर को मैग्नाइट कुरो संस्करण की शुरुआत के साथ हलचल मचाने के लिए पूरी तरह तैयार है। अविश्वसनीय रूप से कम ₹11,000 की कीमत वाले इस अनूठे संस्करण की बुकिंग पिछले महीने शुरू हुई थी। मैग्नाइट कुरो अपने पूरी तरह से काले बाहरी और आंतरिक भाग से अलग है और भारत की सबसे किफायती एसयूवी में से एक के काले संस्करण के रूप में अपना खिताब अर्जित करती है। शब्द “कुरो” जापानी शब्द “ब्लैक” से लिया गया है।

nissan magnite right front three quarter2 1024x576 1

जैसा कि एचटी ऑटो द्वारा रिपोर्ट किया गया है, एसयूवी के एक्सवी ट्रिम पर आधारित निसान मैग्नाइट कुरो संस्करण, चार अलग-अलग वेरिएंट में उपलब्ध होगा, सभी एक सुसंगत चमकदार काले बाहरी थीम को स्पोर्ट करेंगे। इस विशिष्ट डिज़ाइन में ब्लैक-आउट ग्रिल, स्किड प्लेट्स, बंपर, हेडलाइट एक्सेंट, दरवाज़े के हैंडल और ब्लैक-पेंटेड रूफ रेल्स शामिल हैं। बाहरी हिस्से में एकमात्र तत्व जो इस ब्लैक थीम से अलग है, वह निसान और मैग्नाइट बैज हैं, जो आगे और पीछे प्रमुखता से दिखाए गए हैं।

मुख्य रूप से काले डिज़ाइन में रंग का स्पर्श जोड़ने के लिए, मिश्र धातु के पहियों में लाल कैलिपर्स की सुविधा है। मैग्नाइट कुरो संस्करण का समग्र डिज़ाइन मानक मॉडल के प्रति वफादार रहता है।

अंदर, मैग्नाइट कुरो संस्करण ऑल-ब्लैक थीम को जारी रखता है, जो डैशबोर्ड, सेंटर कंसोल, सीटों और असबाब तक फैला हुआ है, जो एक चिकना मोनोक्रोमैटिक डिज़ाइन बनाता है। कुछ आंतरिक तत्वों को पियानो-ब्लैक फिनिश प्राप्त हुआ है, जो समग्र प्रीमियम लुक को बढ़ाता है। वाहन में 8-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, डिजिटल ड्राइवर डिस्प्ले, वायरलेस चार्जिंग और बहुत कुछ सहित सुविधाओं का एक समृद्ध सेट बरकरार रखा गया है।

हुड के तहत, मैग्नाइट कुरो संस्करण मानक एसयूवी मॉडल के समान पावरट्रेन विकल्प रखता है, जो 1.0-लीटर पेट्रोल और 1.0-लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन की पेशकश करता है। नेचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन 71 bhp की पावर और 96 Nm का पीक टॉर्क देता है, जबकि टर्बो पेट्रोल इंजन लगभग 99 bhp की पावर और 152 Nm का पीक टॉर्क देता है।

कीमत के संबंध में, मैग्नाइट कुरो की कीमत लगभग ₹7.50 लाख (एक्स-शोरूम) से शुरू होने की उम्मीद है। स्टैंडर्ड मैग्नाइट एसयूवी की बेस कीमत ₹6 लाख (एक्स-शोरूम) है, इसके टॉप-टियर वेरिएंट की कीमत ₹10.86 लाख (एक्स-शोरूम) है। हालांकि मैग्नाइट कुरो का कोई सीधा प्रतिस्पर्धी नहीं है, लेकिन यह हाल ही में लॉन्च हुई रेनॉल्ट किगर एसयूवी के अर्बन नाइट स्पेशल एडिशन के साथ प्रतिस्पर्धा कर सकता है, जिसे पिछले महीने पेश किया गया था।

Leave a Comment