Tesla के आये है कुछ बड़ी अपडेट क्या आने वाला हैं : क्या होगा फ्यूचर जानिए ?

बहुत अधिक प्रत्याशा और विनिर्माण और डिजाइन बाधाओं के कारण दो साल की देरी के बाद, Tesla आखिरकार 30 नवंबर, 2023 को अपने अभूतपूर्व साइबरट्रक इलेक्ट्रिक पिकअप की डिलीवरी शुरू करने के लिए तैयार है।

Transoi storyone Screen Shot 2019 11 22 at 10.38.01 AM
credit:-google

Tesla की तीसरी तिमाही की वित्तीय रिपोर्ट की हालिया रिलीज़ से एक महत्वपूर्ण विकास का पता चलता है। कंपनी ने टेक्सास में अपनी गीगाफैक्ट्री में साइबरट्रक का पायलट उत्पादन शुरू कर दिया है। हालांकि यह एक रोमांचक कदम है, यह ध्यान रखना महत्वपूर्ण है कि प्रारंभिक डिलीवरी मात्रा के मामले में कुछ हद तक सीमित हो सकती है। रिपोर्ट में एक दिलचस्प विवरण एक स्नैपशॉट है जिसमें एक सफेद Tesla सेमी ट्रक दिखाया गया है, जो तीन साइबरट्रक से भरा हुआ है, जो एक अद्वितीय डिलीवरी दृष्टिकोण की ओर इशारा करता है। टेस्ला की ऊर्ध्वाधर एकीकरण रणनीति यहां पूर्ण प्रदर्शन पर है, क्योंकि वे न केवल प्रमुख घटकों का उत्पादन करते हैं बल्कि अपने स्वयं के अर्ध-ट्रकों का उपयोग करके अपने वाहनों को वितरित भी करते हैं।

Tesla का साइबरट्रक अपने प्रभावशाली स्पेसिफिकेशन के लिए जाना जाता है जो इसे प्रतिस्पर्धियों से अलग करता है। इसमें 6,350 किलोग्राम से अधिक की उल्लेखनीय टोइंग क्षमता है, जो फोर्ड एफ-150 लाइटनिंग और रिवियन आर1टी जैसे प्रतिद्वंद्वियों को पीछे छोड़ती है। इसके अतिरिक्त, यह 1,587 किलोग्राम तक का पेलोड संभाल सकता है। प्रदर्शन के आंकड़े एक बार चार्ज करने पर 804 किमी तक की रेंज और 2.9 सेकंड में 0-100 किमी प्रति घंटे की तीव्र गति का संकेत देते हैं, हालांकि ये संख्या मॉडल के अनुसार भिन्न हो सकती है। साइबरट्रक 800-वोल्ट पावरट्रेन का उपयोग करता है और इसमें 4680-प्रकार की बेलनाकार बैटरी सेल हैं, जो अत्याधुनिक तकनीक के प्रति Tesla की प्रतिबद्धता को प्रदर्शित करता है। इसके अलावा, Tesla भविष्य में एक उच्च-प्रदर्शन संस्करण की संभावना का संकेत देता है।

और पढ़े:-Mercedes Unleashes Mind-Blowing Power : आपके दिल की धड़कन बढ़ा देगी ये ख़बर

और पढ़े:-पुराने दिनों का जादू फिर से: Yamaha का शानदार XSR900 GP – एक पुरानी श्रेष्ठकृति

और पढ़े:-रहस्यमय खुलासा: अनसुने सच्चाई का पर्दाफाश Maruti Suzuki’s की आश्चर्यजनक छूट का खुलासा