World Cup 2023 में लॉन्च होगी महिंद्रा इलेक्ट्रिक कार ?

ICC World Cup 2023 में लॉन्च होगी महिंद्रा इलेक्ट्रिक कार ,World Cup 2023अगले महीने से क्रिकेट वर्ल्ड कप 2023 शुरू हो जाएगा. महिंद्रा एंड महिंद्रा ग्रुप ने डिज्नी स्टार के साथ डील साइन की है, जिसके तहत कंपनी स्टार स्पोर्ट्स के साथ एसोसिएट स्पॉन्सर बनी है. ऐसे में क्या एक नई इलेक्ट्रिक एसयूवी हमारे बीच आ रही है?

World Cup 2023: क्या वर्ल्ड कप में लॉन्च होगी महिंद्रा की नई इलेक्ट्रिक कार?

World Cup 2023 में लॉन्च होगी महिंद्रा इलेक्ट्रिक कार

हाल ही में महिंद्रा ने डिज्नी स्टार के साथ एक डील साइन की है. डिज्नी के साथ मिलकर ऑटो ब्रांड आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप को स्पॉन्सर कर रहा है. 5 अक्टूबर से वर्ल्ड कप शुरू हो जाएगा. यह एक ऐसा टूर्नामेंट है जहां महिंद्रा को ज्यादा से ज्यादा ग्राहकों तक पहुंचने का मौका मिलेगा. इवेंट के जरिए मार्केट को टारगेट करना आसान होगा, और बिक्री बढ़ाने में मदद मिलेगी. ऐसे में क्या हम इस इवेंट में महिंद्रा की एक नई इलेक्ट्रिक कार देख सकते हैं?

वर्ल्ड कप के दौरान भारतीयों पर क्रिकेट का अजीब खुमार चढ़ा रहता है. वहीं, महिंद्रा का भी इस स्पोर्ट से खासा लगाव है. कंपनी ने क्रिकेट खिलाड़ियों को महिंद्रा थार गिफ्ट की है. वर्ल्ड कप जैसे बड़े इवेंट में अपनी नई कार पेश करना महिंद्रा के लिए मुफीद हो सकता है. ऐसे में उम्मीद जताई जा रही है कि कंपनी एक नई इलेक्ट्रिक कार लॉन्च कर सकती है. फिलहाल, महिंद्रा केवल Mahindra XUV400 EV की बिक्री करती है.

महिंद्रा बोर्न इलेक्ट्रिक

महिंद्रा इलेक्ट्रिक ऑटो की वेबसाइट पर 5 इलेक्ट्रिक एसयूवी मौजूद हैं. इसके अलावा दो इलेक्ट्रिक एसयूवी के कॉन्सेप्ट भी देखे जा सकते हैं. महिंद्रा ने इलेक्ट्रिक गाड़ियों के लिए बोर्न इलेक्ट्रिक सब-ब्रांड की भी शुरुआत की है. ऐसे में उम्मीद जताई जा रही है कि वर्ल्ड कप जैसे इवेंट को नई इलेक्ट्रिक कार के लॉन्च के लिए इस्तेमाल किया जा सकता है.

महिंद्रा की नई इलेक्ट्रिक SUV

इससे पहले महिंद्रा अपकमिंग इलेक्ट्रिक कारों के लॉन्च की टाइमलाइन भी बता चुकी है. Mahindra XUV.e8 को दिसंबर 2024 में लॉन्च किया जा सकता है. ये इलेक्ट्रिक कार महिंद्रा XUV700 पर बेस्ड होगी. वहीं, Mahindra XUV.e9 को अप्रैल 2025 में लॉन्च किया जा सकता है. बोर्न इलेक्ट्रिक रेंज में BE.05 अक्टूबर 2025 और BE.07 अप्रैल 2026 में लॉन्च होगी.

इलेक्ट्रिक कार या दूसरी एसयूवी?

वर्ल्ड कप में महिंद्रा एड दिखाएगी तो नई कार की एंट्री के लिए इससे बढ़िया मौका और क्या होगा. इलेक्ट्रिक कार की उम्मीद इसलिए ज्यादा है क्योंकि कंपनी का ज्यादा फोकस इलेक्ट्रिक एसयूवी पर ही है. फ्यूल बेस्ड एसयूवी की इतनी चर्चा नहीं है. हालांकि, महिंद्रा बोलेरो नियो प्लस ऐसा मॉडल है जो वर्ल्ड कप के दौरान दस्तक दे सकता है. अब देखना होगा कि महिंद्रा वर्ल्ड कप जैसे बिग इवेंट का कैसे फायदा उठाती है.

For Details : www.google.com

for more : New Mahindra SUV: टेस्टिंग के दौरान स्पॉट हुई महिंद्रा की नई इलेक्ट्रिक कूप एसयूवी

Leave a Comment