फेरारी ने किया पर्दे का अनावरण: SP-8 सुपरकार का खुलासा

फेरारी ने एसपी-8 की पेशकश के साथ एक बार फिर अपनी अद्वितीय शक्ति का प्रदर्शन किया है, जो एक अनूठी कृति है जो अत्याधुनिक प्रदर्शन और लुभावनी डिजाइन से सहजता से मेल खाती है।

image 85

A Tribute to Engine Excellence

SP-8 का नाम उल्लेखनीय ट्विन-टर्बोचार्ज्ड 3.9-लीटर V8 इंजन से लिया गया है, जो एक सच्चा पावरहाउस है जिसने लगातार प्रतिष्ठित ‘इंजन ऑफ द ईयर’ पुरस्कार जीता है। प्रभावशाली 710 बीएचपी के साथ, यह इंजन पहले 488 पिस्टा की शोभा बढ़ा चुका है, जो प्रदर्शन को आगे बढ़ाने के लिए फेरारी की प्रतिबद्धता का उदाहरण है।

A Convertible Marvel

SP-8 प्रभावशाली F8 स्पाइडर की नींव पर बना है, लेकिन यह अपनी छत को गिराकर एक मनोरम रोडस्टर में परिवर्तित होकर एक कदम आगे जाने का साहस करता है। इस परिवर्तन के लिए कार के वायुगतिकीय की व्यापक पुनर्कल्पना की आवश्यकता थी ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि आराम और प्रदर्शन ऊपर से नीचे तक भी समझौता न किया जाए।

Radical Design and Innovation

फेरारी की डिज़ाइन टीम केवल छत हटाने तक ही नहीं रुकी; उन्होंने एसपी-8 को एक विशिष्ट और मनमोहक स्वरूप प्रदान करते हुए, पिछले हिस्से की ‘आमूलचूल पुनर्रचना’ की। डिज़ाइन एक निर्बाध, पूर्ण-वॉल्यूम प्रोफ़ाइल पर जोर देता है, जो एक चिकनी बेल्टलाइन द्वारा पूरक है। कार के सामने एक अद्वितीय अप्रकाशित कार्बन फाइबर अनुभाग है, जबकि मैट ग्रे रियर एक आकर्षक कंट्रास्ट बनाता है, जो कार के अद्वितीय व्यक्तित्व को रेखांकित करता है।

Meticulous Attention to Detail

पूर्णता की तलाश में, एसपी-8 के हर विवरण पर सावधानीपूर्वक विचार किया गया है। स्लिम-डाउन हेडलाइट्स और सामने की ओर एक बढ़ी हुई ग्रिल आक्रामकता का स्पर्श जोड़ते हुए रेडिएटर्स में वायु प्रवाह को अनुकूलित करती है। एसपी-8 फेरारी के समृद्ध इतिहास और आधुनिक नवाचारों को भी श्रद्धांजलि देता है, जिसमें रोमा ग्रैंड टूरर की पिछली लाइटें और प्रतिष्ठित एफ40 से प्रेरित अद्वितीय पांच-स्पोक पहिये जैसे तत्व शामिल हैं।

A One-of-a-Kind Creation

एसपी-8, फेरारी की ‘स्पेशल प्रोजेक्ट्स’ कृतियों के बीच अपनी ही एक लीग में खड़ा है, जो एसपी38 और एसपी275 आरडब्ल्यू जैसे प्रतिष्ठित मॉडलों की श्रेणी में शामिल हो गया है। यह विशेष कृति ताइवान के एक उत्साही फेरारी उत्साही द्वारा बनाई गई थी, जहां आठ नंबर भाग्य का प्रतीक है। इसका अनावरण इटली में फेरारी फिनाली मोंडियाली कार्यक्रम में किया जाएगा और इसके बाद इसे मार्च 2024 तक मारानेलो में फेरारी संग्रहालय में रखा जाएगा। जबकि कीमत एक गुप्त रहस्य बनी हुई है, यह मान लेना सुरक्षित है कि कला का यह काम $ 330,000 से अधिक है ( F8 स्पाइडर की शुरुआती कीमत बिना टैक्स और ड्यूटी के 2.5 करोड़ रुपये है।

और पढ़े:-Top 7 electric bikes in india : जानिए ये आग क्यों लगा रही हैं

और पढ़े:-Top 7 Electric Cars in India in 2023 : जानिए भारत का सबसे अच्छी Cars कौनसा हैं

और पढ़े:-Honda की बिजली से चलने वाली Scooter : दुनिया के सबसे आगे कैसे बढ़ा