भारत में लॉन्च हुई Awesome 2 Jawa Bikes, कीमत से लेकर फीचर्स तक सब यहां जान लीजिये

Jawa Bikes: जावा येज़्दी मोटरसाइकिल्स ने भारतीय बाजार में जावा 42 और येज़्दी रोडस्टर ( Jawa 42 Dual Tone और New Yezdi Roadster, ) के नए वेरिएंट को लॉन्च कर दिया. जावा 42 को एक नया डुअल-टोन वैरिएंट, जबकि रोडस्टर में कई अलग अपडेट के साथ नए कलर ऑप्शन मिलते हैं. अब मौजूदा मौजूदा मॉडल के साथ नए जावा 42 और येज़्दी रोडस्टर मॉडल भी डीलरशिप पर उपलब्ध होंगे.

Jawa Bikes

Jawa Bikes 42 कीमत 

नई जावा 42 की कीमत 1.98 लाख रुपये जबकि येज़्दी रोडस्टर को 2.09 लाख एक्स-शोरूम है. वहीं मौजूदा जावा 42 रेंज की शुरुआती कीमत 1.89 लाख रुपये है और येज़्दी रोडस्टर की कीमत 2.06 लाख रुपये एक्स-शोरूम है.

जावा 42 की बात करें तो, अब इसमें क्लीन लेंस इंडिकेटर रिडिजाइन सीट, शॉर्ट-हैंग फेंडर, नई डिज़ाइन वाला फ्यूल टैंक और डायमंड-कट अलॉय व्हील हैं. इसके अलावा बाइक को इंजन और एग्जॉस्ट पर एक ब्लैक-आउट फिनिश दी गयी है. इसे चार ड्यूल टोन कलर (कॉस्मिक रॉक, इनफिनिटी ब्लैक, स्टारशिप ब्लू और सेलेस्टियल कॉपर) में खरीदा जा सकेगा.

नई जावा 42 इंजन

बाइक के इंजन में कोई बदलाव नहीं किया गया है. जावा 42 में 294.7cc, लिक्विड-कूल्ड इंजन मौजूद है, जोकि 27hp की पावर और 26.8Nm का टॉर्क जेनरेट करता है. जिसे 6-स्पीड गियरबॉक्स के साथ जोड़ा गया है. 

येज़्दी रोडस्टर को ज्यादा कंफर्टेबल और टूर के मुताबिक बनाने के लिए कुछ एर्गोनॉमिक्स अपडेट किये गए हैं, जिसमें राइडर फुट पेग्स (155 mm आगे सेट) और लंबा हैंडलबार और नए हैंडलबार ग्रिप्स के साथ, हैंडलबार-माउंटेड मिरर शामिल हैं. कंपनी के मुताबिक, ये अपडेट ग्राहकों से मिले फीडबैक के आधार पर किए गए हैं.

इसके अलावा बाकी फीचर्स में डायमंड-कट अलॉय व्हील, इंजन और एग्जॉस्ट पर रेवेन टेक्सचर फिनिश दी गयी है. रोडस्टर को 4 नए कलर में खरीदा जा सकेगा. इसके साथ साथ तीन डुअल-टोन थीम (रश ऑवर रेड, फॉरेस्ट ग्रीन और लूनर व्हाइट, और एक सॉलिड थीम – शैडो ग्रे) भी शामिल हैं. येज़्दी रोडस्टर में 334cc, लिक्विड-कूल्ड इंजन से लैस है और 29hp की पावर और 28.9Nm का टॉर्क जेनरेट करता है. जिसे 6-स्पीड गियरबॉक्स के साथ जोड़ा गया है. 

इनसे होगा मुकाबला 

नई येज़्दी रोडस्टर से मुकाबला होंडा एचनेस सीबी350 और रॉयल एनफील्ड मेटियोर 350 से, तो वहीं जावा 42 का मुकाबला होंडा सीबी350आरएस और रॉयल एनफील्ड हंटर 350 बाइक्स के साथ होगा. 

For Details : https://www.jawamotorcycles.com/motorcycles

For More : Second Hand Bikes: उठाएं कम कीमत का फायदा और खरीदें Hero Splendor

Leave a Comment